• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

बदलते परिवेश के अनुसार बच्चों को शिक्षित करें अध्यापक : मुकेश

According to the changing environment to educate children Tutor: Mukesh - Una News in Hindi

ऊना(ममता भनोट)। उद्योग मंत्री मुकेश अग्रिहोत्री ने कहा कि अध्यापक बच्चों को बदलते परिवेश के अनुसार शिक्षित करना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि आज के इस दौर में पठन-पाठन प्रक्रिया से लेकर हमारा सामाजिक परिवेश में काफी बदलाव आया है। इसी को ध्यान में रखते हुए अध्यापकों से बच्चों को शिक्षित करने पर बल दिया। उद्योग मंत्री मुकेश अग्रिहोत्री राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला पूबोवाल तथा बाबा बंदा सिंह बहादुर राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला हीरां के वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह में बतौर मुख्यातिथि शिरकत करते हुए बोल रहे थे। उद्योग मंत्री ने कहा कि हरोली हलके के बच्चे प्रतिभा में किसी भी स्तर पर पीछे नहीं है, वशर्ते उन्हें प्रतिभा प्रदर्शित करने का एक बेहतर मंच मुहैया करवाया जाए।
उन्होंने कहा कि आज हरोली हलके के सभी 33 सरकारी वरिष्ठ माध्यमिक पाठशालाओं में प्रतिस्पर्धा का माहौल बना है तथा बच्चों को अपनी प्रतिभा प्रदर्शित करने के लिए बेहतर मंच मिले इसके लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि हलके में हरोली उत्सव के अतिरिक्त स्कूली बच्चों के लिए सुर.तरंग कार्यक्रम आरंभ किए गए हैं तथा आने वाले समय में रंगला हरोली कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है, जिसमें प्रत्येक स्कूल के बच्चों की नाटी, गिददा व भंगडा में प्रतिस्पर्धा होगी। उन्होंने अध्यापकों से बच्चों को सांस्कृतिक कार्यक्रमों की तैयारी करते वक्त कैसेट संस्कृति के बजाए बच्चों की लाइव परफोर्मेंस पर बल दिया ताकि बच्चों की प्रतिभा में निखार आ सके। मुकेश अग्रिहोत्री ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि आज हरोली हलके के बच्चों की छिपी हुई प्रतिभा निखर कर बाहर आ रही है जिसके लिए उन्होंने हलके के स्कूलों के प्रधानाचार्यों व अध्यापकों द्वारा दिए जा रहे सराहनीय योगदान की प्रशंसा की।
उन्होंने अभिभावकों एवं समाज से अध्यापकों के सम्मान करने पर बल दिया। उन्होंने कहा कि हमारे स्कूल सबसे बडे मंदिर हैं तथा समाज से स्कूलों के उत्थान के लिए खुलकर मदद करने का आहवान किया ताकि हमारे बच्चों को बेहतर स्कूल मिल सके। इसके अलावा बीत क्षेत्र के विभिन्न गांवों के लिए अलग-अलग पेयजल योजनाएं बनाई जा रही है तथा जगह-जगह टयूबवैल लगाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि आज बीत क्षेत्र के खेत हरे भरे नजर आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि हरोली में गरीबों के कल्याण, सेवा व विकास के एजेंडे को लोगों के सहयोग से लगातार आगे बढ़ाया जा रहा है।

[@ यहां बहन सेहरा बांध, ब्याह कर लाती है भाभी]

यह भी पढ़े

Web Title-According to the changing environment to educate children Tutor: Mukesh
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: according, changing, environment, educate, children, tutor, una news, himachal news, , hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, una news, una news in hindi, real time una city news, real time news, una news khas khabar, una news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हिमाचल प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved