• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

स्वां तटीकरण के लिए 500 करोड़ शीघ्र जारी करे केन्द्र सरकार : वीरभद्र

500 crore to the Central Government for the release of energy channelization: Virbhadra - Una News in Hindi

ऊना। मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने शुक्रवार को ऊना में 2.43 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित लोक निर्माण विभाग के 15वें वृत कार्यालय भवन का उदघाटन किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि सरकार ने प्रदेश के सर्वांगीण विकास के लिए समुचित संसाधन स2जित किए हैं जिससे पूरे प्रदेश में विकास कार्य किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश के विकास में केन्द्रीय सहयोग एवं सहायता न मिलने से अनेक विकास कार्य प्रभावित हुए हैं परन्तु राज्य सरकार अपने संसाधनों से इन्हें पूरा करेगी। वीरभद्र सिंह ने कहा कि ऊना जिले की आर्थिक जीवन रेखा से जुड़े स्वां नदी तटीकरण परियोजना के लिए केन्द्र से देय 500 करोड़ रुपये की राशि अभी तक उपलब्ध नहीं करवाई गई है।
उन्होंने केन्द्र से आग्रह किया कि इस परियोजना के लिए यह राशि तुरंत जारी करे। उन्होंने कहा कि स्वां नदी तटीकरण इस जिले के आर्थिक विकास के लिए महत्वपूर्ण कार्य है जिसे राज्य सरकार हर हाल में पूरा करेगी। केन्द्र अगर इसके लिए अपने हिस्से की राशि जारी नहीं करता तो प्रदेश सरकार अपने दम पर इसे पूरा करेगी। उन्होंने कहा कि भाजपा नेताओं के हिमाचल को केन्द्रीय सहायता देने के दावे केवल हवा हवाई हैं। पिछली यूपीए सरकार द्वारा प्रदेश के विकास के लिए कईं एग्रीमेंट किए गए थेए जिन्हें वर्तमान केन्द्रीय सरकार पूरा नहीं कर रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि ऊना जिले के दूर-दराज के गांवों को जोडऩे के लिए पुल निर्माण का कार्य व्यापक स्तर पर किया जा रहा है ताकि जिले में कनेक्टीविटी को सुनिश्चित किया जा सके।
उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा 56 करोड़ की लागत से बन रहे प्रदेश के सबसे बड़े हरोली-रामपुर पुल के अलावा ऊना जिला में अन्य पुलों के लिए बजट मुहैया करवाया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि लोक निर्माण विभाग प्रदेश के मूलभूत ढांचे को सृदुढ़ करने में अहम भूमिका निभा रहा है तथा ऊना में कार्यालय के निर्माण से विभाग की गतिविधियां और सुदृढ़ होंगी। उन्होंने बताया कि सेना ने ऊना में केंटोनमेंट स्थापित करने का प्रस्ताव किया है जिसके लिए उपयुक्त स्थान पर आवश्यक भूमि उपलब्ध करवाई जाएगी। वीरभद्र सिंह ने कहा कि प्रदेश सरकार ने पिछले चार वर्षों में पूरी पारदर्शिता और ईमानदारी के साथ कार्य किया है और पूरे प्रदेश में समान विकास सुनिश्चित बनाया है।
उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार के चार वर्ष पूरा होने पर धर्मशाला में विशाल रैली का आयोजन किया जाएगाए जिसमें सरकार के चार वर्षों की रिपोर्ट जनता के समक्ष प्रस्तुत की जाएगी। उन्होंने कहा कि नोटबंदी की वजह से लोगों को अपना धन निकालने में भी कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है और इसका आर्थिक क्षेत्र में व्यापक तौर पर प्रभाव पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि कालाधन खत्म होना आवश्यक है परंतु इसके लिए सही प्रबन्धन करने की आवश्यकता है। उन्होंने इस बात पर खुशी जाहिर की कि जिला पुलिस द्वारा नशा कारोबारियों के खिलाफ शिकंजा कसा गया है और इस अपराध में शामिल 52 लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई अमल में लाई गई है।
इस अवसर पर खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री जीएस बाली, उद्योग मंत्री मुकेश अग्निहोत्री, वित्त आयोग के अध्यक्ष व चिंतपूर्णी के विधायक कुलदीप कुमार, गगरेट के विधायक व आल इंडिया कांग्रेस कमेटी के सचिव राकेश कालिया, जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष वीरेन्द्र धर्माणी, उपायुक्त विकास लाबरू, पुलिस अधीक्षक अनुपम शर्मा, एडीएम राजेश मारिया, एसडीएम पृथीपाल सिंह, नगर परिषद अध्यक्ष बाबा अमरजोत बेदी, सतपाल रायजादा, अशोक ठाकुर, रणजीत राणा, हजारी लाल धीमान, सोमा भरवाल, कर्ण शर्मा, राजीव गौतम, कामरेड जगत राम, विजय डोगरा, रविन्द्र फौजी, विवेक शर्मा, राकेश कैलाश, अविनाश कपिला, देवेन्द्र वत्स, राकेश दत्ता सहित अनेक गणमान्य लोग उपस्थित थे।

[@ अमेरिका के 911 की तर्ज पर बना डायल 100 कैसे काम करेगा...जानिए इसकी टेक्नोलॉजी]

यह भी पढ़े

Web Title-500 crore to the Central Government for the release of energy channelization: Virbhadra
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: central, government, release, energy, channelization, una news, himachal news, , hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, una news, una news in hindi, real time una city news, real time news, una news khas khabar, una news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हिमाचल प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved