• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

अब मिलेगा 24x7 पानी!

24x7 water will now! - Gurugram News in Hindi

गुडगाँव । गर्मियों में शहरवासियों को पर्याप्त मात्रा में पानी मिल सकेगा, हुडा यानि हरियाणा अर्बन डिवेलपमेंट अथाॅरिटी ने दोनों वाॅटर ट़ीटमेंट प्लांट में बिजली सब स्टेशन तैयार करने का प्लान बनाया है। दावा किया जा रहा है कि इसके बनने के बाद पानी की सप्लाई में कमी नहीं आएगी। गुरूग्राम में ग्राउंड वाॅटर काफी नीचे चला गया है। जिसके चलते शहरवासी पानी के लिए पूरी तरह से यमुना नहर पर आश्रित हैं।

गुड़गांव वाॅटर चैनल और एनसीआर वाॅटर चैनल से पानी गुरूग्राम के गांव बसई और चंदू बुढ़ेड़ा के वाॅटर ट़ीटमेंट प्लांट तक पहुंचता है। जहां पानी को ट़ीट करने के बाद शहर में सप्लाई किया जाता है, अभी पानी सप्लाई के दौरान यदि बिजली कट लग जाता है तो दोबारा प्लांट को स्टार्ट करने में दो से तीन घंटे का समय लग जाता है, जिससे पानी की सप्लाई कम हो जाती है। बिजली कट लगने से गर्मियों में तो पानी की किल्लत बढ़ जाती है।

इस समस्या को लेकर दोनों वाॅटर ट़ीटमेंट प्लांट में बिजली के सब स्टेशन बनाने का प्लान तैयार किया गया है, और जिन्हें अगले चार से पांच महीनों में लगाने का दावा किया जा रहा है। दावा किया जा रहा है कि इन सब स्टेशन बनने के बाद शहर में गर्मियों के दौरान पानी की किल्लत नहीं होगी।

हुडा अधिकारी तो दावा कर रहे हैं कि अगली गर्मियों में शहरवासियों को पर्याप्त मात्रा में पानी मिलेगी, लेकिन यह तो गर्मियों के मौसम में ही पता चल सकेगा कि शहरवासियों को डिमांड के अनुसार पानी मिल पाता है या नहीं। [@ अमेरिका के 911 की तर्ज पर बना डायल 100 कैसे काम करेगा...जानिए इसकी टेक्नोलॉजी]

यह भी पढ़े

Web Title-24x7 water will now!
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: 24x7 water will now, gurgaon news, gurgaon news in hindi, gurgaon crime news, gurgaon political news, gurgaon business news, गुडगाँव खबर, गुडगाँव हिंदी न्यूज़, गुडगाँव हिंदी समाचार, हरियाणा ताजा समाचार, हरियाणा न्यूज़, गुडगाँव न्यूज़, गुडगाँव आज की खबर, गुडगाँव टुडे न्यूज़, गुडगाँव पब्लिक पोल, गुडगाँव ताजा समाचार, , hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, gurgaon news, real time gurgaon city news, real time news, gurgaon news khas khabar, gurugram news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved