• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

साढ़े 13 करोड़ से बन रहे 3 पुल: बुटेल

13 million to become the three bridge: Butel - Kangra News in Hindi

पालमपुर । विधान सभा अध्यक्ष बृज बिहारी लाल बुटेल ने सोमवार को पालमपुर हलके के बल्लाह, राख और घमरोता में 78 लाख रुपये के विभिन्न विकास कार्यों के शिलान्यास और लोकार्पण किए। उन्होंने कहा कि पालमपुर डाढ़ सड़क पर ही साढ़े 13 करोड़ रुपये से 3 पुलों का निर्माण किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि 5 करोड़ रुपये की लागत से राख, सकैड़ी, जूहण, कण्डी सड़क का निर्माण और विस्तार किया जायेगा इसके अतिरिक्त अढ़ाई-अढ़ाई करोड़ से डेरा सच्चा सोदा रोड़, बंदला से सूरड़ रोड और दराटी से मथेहड रोड़ निर्माण के लिए डीपीआर तैयार की गई है।
उन्होंने विद्यालय में परीक्षा भवन के निर्माण और विद्यालय में सांस्कृतिक गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए 15 हजार रुपये देने की घोषणा की। इसके अतिरिक्त उन्होंने भौंट खड्ड पर पुल निर्माण के लिए लोक निर्माण विभाग को शीघ्र डीपीआर तैयार करने के आदेश दिये।उन्होंने ग्राम पंचायत बल्लाह में 12 लाख से लगाये गये नलकूप का लोकार्पण तथा 26 लाख से निर्मित होने वाले उप-स्वास्थ्य केंद्र घमरोता और 40 लाख से राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला राख में निर्मित होने वाले अतिरिक्त भवन का शिलान्यास किया। राख स्कूल में 40 लाख से बनेगा अतिरिक्त भवन:बुटेल ने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला राख के वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह में भी मुख्यातिथि के रूप में शिरकत की। उन्होंने विद्यालय के बच्चों को वार्षिक समारोह और अतिरिक्त भवन के निर्माण कार्य आरंभ होने की बधाई दी। उन्होंने कहा कि लोगों और क्षेत्र के बच्चों की मांग पर इस विद्यालय को जमा दो का दर्जा दिया गया और विद्यालय में सांईंस तथा कामर्स संकाय की कक्षाओं को भी आरंभ किया गया है। उन्होंने कहा कि विद्यालय में दो अतिरिक्त संकाय आरंभ होंने से कमरों की जरूरत को देखते हुए अतिरिक्त भवन के लिए 40 लाख रुपये स्वीकृत किये गये। उन्होंने कहा कि यह भवन शीघ्र बनकर तैयार होगा
उन्होंने कहा कि इसके अलावा भी हलके में पेयजल के सुधार के लिए अन्य स्थानों पर पांच नलकूप लगाये जायेंगे। विधान सभा अध्यक्ष ने कहा कि सड़कों के क्षेत्र में भी पालमपुर हलके में व्यापक सुधार किया गया है। हलके के प्रत्येक गांव को सड़क सुविधा से जोड़ दिया है। उन्होंने कहा कि हलके की सड़कों की टारिंग और पैचवर्क का कार्य भी पूरा कर दिया गया है। इस अवसर पर उन्होंने विद्यालय के मैधावी बच्चों को पुरस्कृत भी किया।
कार्यक्रम में ब्लाक कांग्रेस के अध्यक्ष डाॅ0 मदन दीक्षित, नगर परिषद पालमपुर के उपाध्यक्ष बलवंत ठाकुर, पंचायत समिति भवारना की अध्यक्ष कमला कपूर, ग्राम पंचायत राख की प्रधान रूकमणी देवी, बल्लाह की प्रधान रीमा दीक्षित, रोशन लाल चैधरी, संतोष कुमार, विजय कुमार, रमेश मांगी, औंकार ठाकुर, बीएमओ गोपालपुर डाॅ0 संजय भारद्वाज सहित हिमूडा के एसई सुरिंद्र वशिष्ठ, लोक निर्माण, आईपीएच विभाग के अधिकारियों सहित विद्यालय के अध्यापक, स्कूल के बच्चे और क्षेत्र के गणमान्य लोग मौजूद रहे।
बाबा बनकर दरिंदा लूटता रहा बेटियों की आबरू , महीनों बाद खुला राज

यह भी पढ़े

Web Title-13 million to become the three bridge: Butel
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: 13 million , three bridge, butel, kangra news, himachal news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, kangra news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हिमाचल प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2023 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved