• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

विदेशी से 126 किलो गांजा व 10 लीटर से ज्यादा हैश ऑयल बरामद

126 kg of cannabis and more than 10 liters of foreign hash oil seized - Kullu News in Hindi

कुल्लू(धर्मचंद यादव)। कुल्लू जिला की ड्डझी घाटी के नागा-रा डोहरू गांव में विदेशी से 126 किलो गांजा व 10 लीटर से ज्यादा हैश ऑलय बरामद किया गया व आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले में कुल्लू पुलिस ने एसआईटी का गठन किया है। इस एसआईटी की कमान डीएसपी मनाली पुनीत रघु को सौंपी गई है और जल्द ही एसआईटी मामले की पूरी तहकीकात कर मामले को लोगों के बीच उजागर करेगी। वहीं अमेरिका के कैलफोर्निया के रहने वाले विश्वभर इसियाह के कब्जे से नशीले पदार्थों की बरामदगी के बाद जिला में नशे के कारोबारियों में हडकम्प मच गया है वहीं पुलिस भी इस मामले में जुडे सभी लोगों से कडाई से पूछताछ करने में जुट गई है। गौरतलब है कि पतलीकूहल पुलिस चौकी के प्रभारी एसआई लाल चंद शर्मा को गुप्त सूचना मिली थी कि एक विदेशी अपने कमरे में गांजा, हैश ऑयल सहित नशीले पदार्थो की खेप तैयार कर रहा है। इस मामले से पुलिस के बडे अधिकारियों को भी अवगत करवाया गया और पुलिस ने स्थानीय लोगों को भरोसे में लेकर विदेशी के कमरे में छापामारी की। छापे के दौरान पुलिस को विदेशी के कब्जे से 10 बोरियों में करीब 126 किलो गांजा, 1 किलो 200 ग्राम सीरिंज में भरा हुआ हैश ऑयल का सॉलिड बेस और 9 लीटर हैश ऑयल लिक्विड फॉम में बरामद किया। पुलिस ने विदेशी को मादक पदार्थ अधिनियम के तहत गिरफ्तार किया और मामले की छानबीन भी शुरू कर दी है।
नशीले पदार्थों की बरामदगी का सबसे बडा मामला
जिला कुल्लू में नशीले पदार्थों की बरामदगी का अब तक का पहला इतना बडा मामला है जिसमें पुलिस ने इतनी भारी मात्रा में हैश ऑयल व गांजा विदेशी के कब्जे से बरामद किया हो। जानकारों के मुताबिक पुलिस ने जब विदेशी के कमरे में छापा मारा, तो वहां हैश की गंध इतनी अधिक थी कि कई पुलिस वाले भी परेशान हो गए। हैश ऑयल की इतनी अधिक तेज गंध के कारण पुलिस कर्मियों को भी कार्रवाई करने में दिक्कतों का सामना करना पडा। पुलिस ने विदेशी के कब्जे से भी दो बिजली से चलने वाले तराजू, एक इलैक्ट्रिक कुक्कर सहित मोबाईल फोन और लैपटाप बरामद किया। जिसे फॉरेसिंक जांच के लिए लैब में भेज दिया गया है। इसके अलावा पुलिस को छापामारी के दौरान कमरे से भगवान कृष्ण की मूर्तियां, श्रीमदभागवत सहित अन्य धार्मिक पुस्तकों का भी भंडार मिला और विदेशी ज्यादातर आध्यात्म की ही बातें करता रहा।
आरोपी ने किये यह खुलासे
पुलिस ने जब विदेशी से इस मामले में पूछताछ शुरू कीए तो विदेशी ने यह तर्क दिया कि वो हैश ऑयल का प्रयोग कैंसर के मरीजों को दवा देने के लिए प्रयोग करता है। आरोपी विदेशी ने पुलिस को बताया कि उसने इस कार्य के लिए अनुमति के लिए भी आवेदन किया है लेकिन कुल्लू पुलिस ने इस प्रकार की किसी भी तरह की अनुमति की बात को सिरे से खरिज कर दिया। विदेशी ने पूछताछ में कबूला कि वो हैश ऑयल को वृंदावन भेजता हैए जहां कैंसर के मरीजों को इसे दवा के तौर पर दिया जाता है। विदेशी ने पुलिस के समक्ष इसके प्रयोग के बारे में भी कई उदाहरण भी पेश करने के प्रयास किए और कहा कि इसके प्रयोग से कई मरीज कैंसर से जंग भी जीत चुके है।
जांच को एसआईटी का गठन : पदम चंद
कुल्लू के पुलिस अधीक्षक पदम चंद ने बताया कि विदेशी से नशीले पदार्थो की खेप के मामले में एसआईटी का गठन किया है। इस मामले में कुछ ओर लोग भी जुडे हुए है जो विदेशी को कच्चा माल सप्लाई करते है। पुलिस सभी पहलुओं को ध्यान में रखकर छानबीन कर रही है और जल्द ही बाकी आरोपियों को भी सामने लाया जाएगा।

[# ये बच्चे बंद आंखों से पढते हैं,सूंघकर बताते हैं रंग]

[# अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे]

यह भी पढ़े

Web Title-126 kg of cannabis and more than 10 liters of foreign hash oil seized
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: cannabis, foreign, hash, oil, seized, kullu news, himachal news, , hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, kullu news, kullu news in hindi, real time kullu city news, real time news, kullu news khas khabar, kullu news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हिमाचल प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved