• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 3

जानिए कैसी है आयुष्मान खुराना की फिल्म ‘आर्टिकल 15’

कलाकार : आयुष्माना खुराना, सायनी गुप्ता, कुमुद मिश्रा, मनोज पाहवा।
डायरेक्टर : अनुभव सिन्हा।
स्क्रिप्ट राइटर : अनुभव सिन्हा और गौरव सोलंकी।

बॉलीवुड अभिनेता आयुष्माना खुराना की फिल्म ‘आर्टिकल 15’ सिनेमाघरों में रिलीज होने जा रही है। रिलीज होने से पहले ही फिल्म काफी चर्चा में आ चुकी है। इसके चर्चा में रहने की कई वजह हैं। फिल्म की कहानी दलितों के खिलाफ हो रहे अत्याचार को पूरी तरह दिखाती है। ये फिल्म एक ऐसे समाज को पर्दे पर दिखाएगी जिसमें धर्म और जाती के आधार पर लोगों से भेदभाव किया जाता है। इस फिल्म में बदायूं मर्डर केस को भी दिखाया गया है। 26 मई 2014 को हुए इस मर्डर केस ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया था। पेड़ पर लटकी दो बहनों की लाश की तस्वीर जिसने भी देखी वो सहम गया था।

कहानी... ‘आर्टिकल 15’ की कहानी मर्डर मिस्ट्री है। लालगांव इलाके से 3 बच्चियां गायब होती हैं, 2 की लाशें पेड़ से लटकी हुई मिलती हैं, 1 लडक़ी लापता है। पुलिस की पहली रिपोर्ट में दर्ज किया जाता है कि लड़कियां लेस्बियन थीं इसलिए दोनों के बाप ने ऑनर-किलिंग कर दी। आईपीएस ऑफिसर अयान रंजन (आयुष्मान खुराना) एक नए नवेले ऑफिसर हैं, जिन्हें बतौर सजा इस इलाके में पोस्ट किया गया है।

इस भयानक केस की जड़ में घुसने पर अयान को पता चलता है कि मामले की जड़ में जात है और इस जात को औकात बताने के लिए ही ऐसे घिनौने अपराध को अंजाम दिया गया है। इस अपराध की गुत्थी सुलझाने में अपराधियों से ज्यादा खतरनाक है इलाके का जातिवाद। अयान इस भयानक जातिवाद, लूप होल्स से भरा पुलिस सिस्टम और पुलिस-पॉलिटिक्स के पूरे ताने-बाने से कैसे निपटते हैं और उस तीसरी बच्ची का क्या होगा, यही है ‘आर्टिकल 15’ की कहानी।

अभिनय...

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Movie Review : Article 15
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: movie review article 15, article 15 of movie review, ayushmann khurrana, bollywood actress, bollywood news, bollywood life, bollywood gossip, bollywood masala, article 15 first movie review out, directed by anubhav sinha, article 15 stars ayushmann khurrana, isha talwar, sayani gupta, kumud mishra, manoj pahwa, mohammed zeeshan ayyub, bollywood movie reviews, hindi movie reviews, latest bollywood movie reviews, latest movie reviews
Khaskhabar.com Facebook Page:

गॉसिप्स

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved