• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

'कैश': नोटबंदी पर आधारित एक हास्य फिल्म

Cash: A comic caper in the shadow of demonetisation - Movie Review in Hindi

फिल्म समीक्षा : 'कैश' (डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर स्ट्रीमिंग होगी)। अवधि: 118 मिनट।
कलाकार: अमोल पाराशर, स्मृति कालरा, गुलशन ग्रोवर, कविन दवे और आनंद अलकुंटे।
निर्देशक: ऋषभ सेठ।

'कैश' साल 2017 के दौरान नोटबंदी की पृष्ठभूमि में उद्यमियों के जीवन से जुड़ा एक हास्य नाटक है।
अरमान गुलाटी भारत का सेल्फ मेड एलन मस्क बनना चाहता है, और वह उज्‍जवल विचारों और स्टार्ट-अप योजनाओं पर खूब मेहनत करता है। तीन स्टार्ट-अप चलाने के बाद, नोटबंदी एक मौके के रूप में आता है, लेकिन भाग्य ने उस महत्वाकांक्षी उद्यमी के लिए कुछ अलग ही सोच रखा था।

ऋषभ सेठ द्वारा अभिनीत, 'कैश' में अमोल पाराशर, कविन दवे, गुलशन ग्रोवर, स्वानंद किरकिरे, स्मृति कालरा और पवन चोपड़ा प्रमुख भूमिकाएँ निभा रहे हैं।

अरमान गुलाटी के रूप में अमोल पाराशर में एक स्ट्रीट-स्मार्ट उद्यमी का उत्साह, स्वभाव और रवैया है, लेकिन वह अपनी किस्मत पर निर्भर है। अपने दोस्त सोडा के साथ कंपनियों को चलाने के अपने ट्रैक रिकॉर्ड के साथ, वह अंतत: नोटबंदी के दौरान लोगों के पैसे से मनी लॉन्ड्रिंग का काम करता है।

लेकिन वह इस काम में खूब घोटाला करता है। एक स्थानीय राजनेता का पैसा बंदूक बनाने वाले स्टार्ट-अप में फंस जाता है, वहीं अरमान देखता है कि उसके करीबी उससे धीरे धीरे दूर हो रहे है। उसके गलत कामों के कारण वह अपने चाचा, प्रेमिका और सबसे अच्छे दोस्त मुसीबत में डाल देता है। सबको पुलिस लॉक-अप बंद कर दिया जाता है। ये रोलर-कोस्टर राइड कहानी को आगे बढ़ाती है।

यह फिल्म मस्ती से भरपूर है जिसे कॉमेडी के सभी प्रशंसक पसंद करेंगे। अरमान की कॉमिक टाइमिंग बहुत अच्छी हैं, जो आपको खूब हंसाएगी। फिल्म घर-घर बस संदेश देती है कि पैसा कमाना आसान नहीं होता, इसके लिए मेहनत करनी पड़ती है।

विशेष भट्ट द्वारा निर्मित फिल्म, ऋषभ सेठ के निर्देशन में बनी पहली फिल्म है, और उन्होंने एक तेज-तर्रार फिल्म को रोल आउट करने का उल्लेखनीय काम किया है और किसी भी बिंदु पर उन्होंने कथानक पर अपनी पकड़ नहीं खोई है। एक नौसिखिया निर्देशक रूप में उन्होंने बहुत ही बेहतरीनकाम किया है।


(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Cash: A comic caper in the shadow of demonetisation
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: cash, demonetisation, movie review, amol parashar, smriti kalra, gulshan grover, bollywood movie reviews, hindi movie reviews, latest bollywood movie reviews, latest movie reviews
Khaskhabar.com Facebook Page:

गॉसिप्स

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved