• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

जूम क्लास-एक्शन सेटलमेंट में यूजर्स को 25 डॉलर का भुगतान कर सकती है

Zoom likely to pay $25 to users as part of class-action settlement - Gadgets News in Hindi

सैन फ्रांसिस्को। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग प्लेटफॉर्म जूम ने कथित गोपनीयता और सुरक्षा मुद्दों को लेकर एक क्लास-एक्शन मुकदमे में समझौता करने पर विचार कर रही है। द वर्ज की रिपोर्ट के अनुसार, अगर कोई यूजर्स जुलाई से पहले ऐप का उपयोग करता है, तो वे फंड प्राप्त करने के योग्य हो सकते हैं।

कंपनी आरोपों और किसी भी दायित्व से इनकार करते हुए 8.5 करोड़ डॉलर का भुगतान करने पर सहमत हुई है।

यह दावा दायर करने के लिए दो समूह पात्र हैं। अगर कोई यूजर्स 30 मार्च, 2016 और 30 जुलाई, 2021 के बीच जूम मीटिंग ऐप सदस्यता के लिए भुगतान करता है, तो वे उस सदस्यता के लिए भुगतान किए गए 25 या 15 प्रतिशत डॉलर के लिए दावा दायर कर सकते हैं (वैकल्पिक ऐड-ऑन को छोड़कर)।

दूसरा यह है कि अगर उपयोगकर्ता पहले समूह के लिए पात्र नहीं हैं, लेकिन उन्होंने 30 मार्च, 2016 और 30 जुलाई, 2021 के बीच जूम मीटिंग ऐप को पंजीकृत, उपयोग, खोला या डाउनलोड किया है, तो यूजर्स 15 डॉलर के लिए दावा दायर कर सकते हैं।

हालांकि, अगर किसी उपयोगकर्ता ने केवल 'एंटरप्राइज-लेवल अकाउंट' या सरकारी खाते के साथ जूम का उपयोग किया है, तो उन्हें निपटान से बाहर रखा गया है।

रिपोर्ट में कहा गया कि यह दावे 5 मार्च, 2022 तक प्रस्तुत किए जाने चाहिए। यूजर्स ऑनलाइन दावा दायर कर सकते हैं या एक पूर्ण दावा प्रपत्र मेल कर सकते हैं।

हालांकि, निपटान की वेबसाइट के अनुसार, कितने लोग दावे प्रस्तुत करते हैं, इसके आधार पर भुगतान राशि 'बढ़ या घट सकती है'।

निपटान को अदालत द्वारा प्रारंभिक रूप से अनुमोदित किया गया है और अंतिम अनुमोदन सुनवाई 7 अप्रैल, 2022 के लिए निर्धारित की गई है। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Zoom likely to pay $25 to users as part of class-action settlement
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: zoom, class-action settlement, zoom likely to pay $25 to users as part of class-action settlement, gadget news, latest gadgets updates, latest gadgets news in hindi, latest gadgets reviews in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

गैजेट्स

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved