• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

FB को इस कारण गंवाना पड़ा यह स्थान, यूट्यूब बनी नंबर 2 वेबसाइट

सैन फ्रांसिस्को। यूट्यूब अमेरिका में फेसबुक को पछाडक़र शीर्ष की नंबर 2 वेबसाइट बन गई है। फेसबुक इससे पहले लंबे समय तक इस स्थान पर थी, लेकिन पिछले दो सालों में उसके मासिक पेज विजिट में तीव्र गिरावट दर्ज की गई है, जो 8.5 अरब से घटकर 4.7 अरब रह गई है। इस कारण फेसबुक को यह स्थान गंवाना पड़ा है।

सीएनबीसी की रिपोर्ट में मार्केट रिसर्च फर्म सिमिलरवेब के हवाले से बुधवार को बताया गया कि हालांकि फेसबुक के एप का ट्रैफिक बढ़ा है, लेकिन यह इतना अधिक नहीं था कि फेसबुक अपने दूसरे नंबर की स्थिति को बरकरार रख सके।

फेसबुक ने इससे पहले बताया था कि इस साल की दूसरी तिमाही में उत्तरी अमेरिका में उसके यूजर्स की संख्या स्थिर रही है, जबकि इस दौरान यूरोप में उसके यूजर्स की संख्या में गिरावट दर्ज की गई है।

दूसरी तरफ, गूगल की पैरेंट कंपनी अल्फाबेट की स्वामित्व वाली यूट्यूब के ट्रैफिक और व्यूअरशिप में बढ़ोतरी दर्ज की गई। इस अध्ययन में पाया गया कि गूगल अमेरिका की शीर्ष वेबसाइट के स्थान पर बरकरार है।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-YouTube to replace Facebook as No. 2 website in US
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: youtube, facebook, no 2 website in us, us, gadget news, latest gadgets updates, latest gadgets news in hindi, latest gadgets reviews in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

गैजेट्स

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved