• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

यूट्यूब ने 2 मिलियन क्रिएटर्स के साथ पार किए 50 मिलियन म्यूजिक व प्रीमियम सब्सक्राइबर

YouTube crosses 50 mn music, premium subscribers with 2 mn creators - Gadgets News in Hindi

नई दिल्ली। यूट्यूब ने 2 मिलियन क्रिएटर्स के साथ 50 मिलियन सब्सक्राइबर को पार कर लिया है। इसके साथ ही इसके 5 करोड़ म्यूजिक और प्रीमियम सब्सक्राइबर हो गए हैं, जिसमें ट्रायल और शॉर्ट-वीडियो मेकिंग एप शामिल हैं। अल्फाबेट और गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने कहा, "पिछले एक साल में, पहली बार यूट्यूब पर डेली क्रिएटर्स की औसत संख्या दोगुनी से अधिक हो गई है। अभी और भी बहुत कुछ होना बाकी है।"

जुलाई-सितंबर तिमाही में, यूट्यूब ने 7.2 बिलियन डॉलर का विज्ञापन राजस्व दर्ज किया था जो प्रत्यक्ष प्रतिक्रिया और ब्रांड विज्ञापन दोनों में मजबूती के कारण 43 प्रतिशत अधिक है।

20 लाख से अधिक निर्माता अब कमाई करने के 10 अलग-अलग तरीकों के साथ यूट्यूब पार्टनर प्रोग्राम के माध्यम से पैसा कमा रहे हैं और अपने व्यवसाय का निर्माण कर रहे हैं।

गूगल ने कहा कि यूट्यूब की टीवी तक पहुंच तेजी से बढ़ रही है।

पिचाई ने कहा "पिछले कई वर्षो से कंटेंट की जिम्मेदारी पर हमारा सबसे महत्वपूर्ण फोकस रहा है और मुझे लगता है कि हमने यह सुनिश्चित करने के लिए कड़ी मेहनत की है कि दोनों निर्माता अच्छा कर सकें इसीलिए विज्ञापन के लिए एक बड़ा मंच तैयार किया गया है।" (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-YouTube crosses 50 mn music, premium subscribers with 2 mn creators
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: youtube crosses 50 mn music, premium subscribers with 2 mn creators, youtube, gadget news, latest gadgets updates, latest gadgets news in hindi, latest gadgets reviews in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

गैजेट्स

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved