• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

शाओमी को अपनी स्मार्टफोन रणनीति को फिर से करना होगा परिभाषित

Xiaomi must redefine its smartphone strategy to stay on course - Gadgets News in Hindi

बीजिंग। तीसरी तिमाही के लिए चीनी ब्रांड शाओमी की संख्या, इसकी बैलेंस शीट पर चल रहे वैश्विक पुर्जो की कमी के प्रभाव को दिखाती है और इसकी स्मार्टफोन रणनीति को संदेह के घेरे में रखती है। एक नई रिपोर्ट में इसकी जानकारी दी गई।

राजस्व केवल 0.5 प्रतिशत (ऑन-ईयर) बढ़ा और 19 प्रतिशत (ऑन-क्वार्टर) गिर गया, जबकि तिमाही बिक्री वृद्धि एक वर्ष से अधिक समय में सबसे धीमी थी।

काउंटरपॉइंट रिसर्च के अनुसार, "इस सब ने कई लोगों को शाओमी की व्यावसायिक रणनीतियों पर सवाल उठाने के लिए प्रेरित किया है। लेकिन शाओमी पहले से ही काम कर रहा है, सुधार के लिए क्षेत्रों को चुन रहा है और बाहरी कारकों से निपटने के तरीके खोज रहा है।"

वैश्विक स्तर पर, शाओमी ने चल रहे एसओसी की कमी का अनुभव किया, जैसा कि इसकी लेटेस्ट तिमाही आय कॉल में उल्लेख किया गया था।

काउंटरपॉइंट के वरिष्ठ शोध विश्लेषक इवान लैम ने कहा, "शाओमी के मुख्य शिपमेंट योगदानकर्ता 4जी सक्षम स्मार्टफोन हैं, विशेष रूप से 300 डॉलर से नीचे के स्मार्टफोन 4जी एसओसी भी स्मार्टफोन में सबसे बड़ी कमी का सामना कर रहे हैं।"

शाओमी ने अपने मजबूत वैल्यु-फॉर-मनी और मुख्य रूप से 300 डॉलर से कम उत्पाद पोर्टफोलियो के साथ, विश्व स्तर पर पिछले तीन वर्षों में एक बड़ी बाजार हिस्सेदारी हासिल की है।

सबसे पहले, शाओमी स्थानीय ब्रांडों से एक बड़ा हिस्सा लेने में कामयाब रहा है, जो मुख्य रूप से चीनी ओडीएम से अपनी आपूर्ति प्राप्त कर रहे थे और इसलिए, मूल्य निर्धारण लाभ और सॉफ्टवेयर में मुख्य योग्यता की कमी थी।

लैम ने कहा, "दूसरा, स्थानीय ओईएम शाओमी की मार्केटिंग क्षमता से मेल खाने की स्थिति में नहीं हैं। इसलिए, सही तरह की पैठ रणनीति के साथ, यह एक बहुत ही शक्तिशाली जन बाजार विकल्प हो सकता है।"

शाओमी के गृह देश चीन में ऑफलाइन मार्केट में उसका संघर्ष जारी रहा। ऑफलाइन बाजार में ओप्पो और वीवो की 65 फीसदी से ज्यादा हिस्सेदारी थी, जबकि ऑनर के मजबूत रिटर्न का मतलब शाओमी पर भारी असर था।

रिपोर्ट में कहा गया है, "2021 की दूसरी तिमाही में, '618' के बड़े ई-कॉमर्स उत्सव के साथ शाओमी ने उम्मीदों पर पानी फेर दिया। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Xiaomi must redefine its smartphone strategy to stay on course
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: xiaomi, smartphone strategy, gadget news, latest gadgets updates, latest gadgets news in hindi, latest gadgets reviews in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

गैजेट्स

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved