• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

श्याओमी ने पहली बार वैश्विक स्मार्टफोन शिपमेंट में दूसरा स्थान हासिल किया

Xiaomi grabs 2nd spot in global smartphone shipments for 1st time - Gadgets News in Hindi

नई दिल्ली| महामारी में आश्चर्यजनक वृद्धि दिखाते हुए सामने आई एक रिपोर्ट में यह जानकारी मिली है कि चीनी कंपनी श्याओमी अप्रैल-जून महीने में पहली बार (यूनिट शिपमेंट के मामले में) विश्व स्तर पर दूसरी सबसे बड़ी स्मार्टफोन विक्रेता बन गई है। बाजार अनुसंधान फर्म कैनालिस के अनुसार, सैमसंग अभी भी 19 प्रतिशत स्मार्टफोन के साथ आगे रहने वाली कंपनी थी। इस बार श्याओमी ने पहली बार 17 प्रतिशत हिस्सेदारी के साथ दूसरा स्थान हासिल किया।

ऐप्पल 14 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी के साथ तीसरे स्थान पर था, जबकि वीवो और ओप्पो ने यूनिट शिपमेंट के मामले में दुनिया भर में टॉप पांच स्मार्टफोन खिलाड़ियों की सूची को पूरा करने के लिए मजबूत विकास गति बनाए रखी।

कैनालिस के रिसर्च मैनेजर बेन स्टैंटन ने कहा , श्याओमी अपने विदेशी कारोबार को तेजी से बढ़ा रही है। उदाहरण के लिए, लैटिन अमेरिका में इसके शिपमेंट में 300 प्रतिशत से अधिक, अफ्रीका में 150 प्रतिशत और पश्चिमी यूरोप में 50 प्रतिशत की वृद्धि हुई है।

स्टैंटन ने कहा, जैसे-जैसे यह बढ़ता है, यह विकसित होता है। अब यह चैनल पार्टनर समेकन और खुले बाजार में पुराने स्टॉक के अधिक सावधानीपूर्वक मैनेजमेंट जैसी पहल के साथ अपने व्यापार मॉडल को आगे बड़ा रहा है।

श्याओमी अभी भी बड़े पैमाने पर बड़े बाजार की ओर झुका हुआ है, और सैमसंग और ऐप्पल की तुलना में, इसकी औसत बिक्री मूल्य (एएसपी) क्रमश: लगभग 40 प्रतिशत और 75 प्रतिशत सस्ता है।

स्टैंटन ने विस्तार से बताया, इस साल श्याओमी के लिए एक प्रमुख प्राथमिकता अपने बड़े डिवाइसों की बिक्री बढ़ाना है, जैसे कि एमआई 11 अल्ट्रा। लेकिन यह एक कठिन लड़ाई होगा, जिसमें ओप्पो और वीवो एक साथ होगें,और दोनों ही पैसा खर्च करने को तैयार हैं।

साल 2021 की दूसरी तिमाही में, वैश्विक स्मार्टफोन शिपमेंट में 12 प्रतिशत की वृद्धि हुई, क्योंकि दुनिया भर में टीककारण के बाद ,और अर्थव्यवस्थाओं और नागरिकों के लिए सब कुछ सामान्य होना शुरू हो गया है।

उन्होंने कहा सभी कंपनियां वैश्विक कमी के बीच कम आपूर्ति को बढ़ाने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं, लेकिन श्याओमी आपने को पहले नबर पर आने की कोशिश कर रही है। साथ ही, सैमसंग को दुनिया के सबसे बड़ा विक्रेता से विस्थापित करना चाहती है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Xiaomi grabs 2nd spot in global smartphone shipments for 1st time
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: xiaomi grabs, 2nd spot, global, smartphone, shipments, 1st time\r\n, gadget news, latest gadgets updates, latest gadgets news in hindi, latest gadgets reviews in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

गैजेट्स

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved