• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

नोकिया के इन डिवाइसों पर अब नहीं चलेगा वाट्स एप

WhatsApp will no longer be available on these Nokia phones - Gadgets News in Hindi

सैन फ्रांसिस्को। फेसबुक के स्वामित्व वाली वाट्स एप पुराने डिवाइसों और ऑपरेटिंग सिस्टम्स (ओएस) के लिए सपोर्ट समय-समय पर हटाती रहती है और अब यह आईओएस 7 या पुराने संस्करणों, एंड्रायड 2.3.7 और नोकिया सीरीज 40 (एस40) से सपोर्ट हटा रही है।

इसका मतलब है कि नोकिया सीरीज 40 डिवाइस के यूजर्स अब नया वाट्स एप खाता नहीं बना पाएंगे और इन डिवाइसों पर किसी भी समय वाट्स एप की कई प्रणालियां बंद हो जाएंगी।

कंपनी ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा, "जब हमने साल 2009 में वाट्स एप शुरू किया था। तो लोग ऐसे मोबाइल फोन का इस्तेमाल करते थे, जो आज से बिल्कुल अलग थे। तब एप्पल स्टोर कुछ ही महीने पुराना था और उस समय बिकने वाले 70 फीसदी स्मार्टफोन्स में ब्लैकबेरी या नोकिया के ऑपरेटिंग सिस्टम्स होते थे।"

कंपनी ने कहा, "आज बिकनेवाले 99.5 फीसदी हैंडसेट्स में गूगल, एप्पल और माइक्रोसॉफ्ट के मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम होते हैं, जो कि तब 25 फीसदी से भी कम डिवाइसों में होते थे।"

डिज्नीटेड के मुताबिक, कंपनी द्वारा सपोर्ट वापस लेने के बावजूद लोग वाट्स एप का इस्तेमाल कर पाएंगे। हालांकि कुछ फीचर्स काम नहीं करेंगे। इनमें नोकिया के आशा सीरीज के फोन शामिल हैं।

(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-WhatsApp will no longer be available on these Nokia phones
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: whatsapp, nokia phones, nokia devices, blackberry os, android versions, apple ios 7, gadget news, latest gadgets updates, latest gadgets news in hindi, latest gadgets reviews in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

गैजेट्स

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved