• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

व्हाट्सएप पर वायरल मैसेज में 70 फीसदी की कमी आई

WhatsApp see 70 percent drop in frequently forwarded messages with new limit - Gadgets News in Hindi

नई दिल्ली। फेसबुक के स्वामित्व वाले व्हाट्सएप ने अफवाहों पर लगाम लगाने में सफलता हासिल की है। माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ने सोमवार को जानकारी दी कि व्हाट्सएप पर वायरल मैसेज में 70 फीसदी की कमी आई है। कोरोनावायरस महामारी के बाद सोशल मीडिया पर फर्जी खबरों और अफवाहों की बाढ़-सी आ गई थी। इसके बाद व्हाट्सएप ने मैसेज भेजने की सुविधा को सीमित कर दिया, जिसके बाद फर्जी मैसेज पर रोक लगाने में कामयाबी मिली है।

कंपनी के प्रवक्ता ने आईएएनएस से बयान साझा करते हुए कहा, व्हाट्सएप वायरल संदेशों से निपटने के लिए प्रतिबद्ध है। इस नई सीमा को लागू करने के बाद से विश्व स्तर पर व्हाट्सएप पर भेजे जाने वाले अत्यधिक अग्रेषित (फॉरवर्डिड) संदेशों की संख्या में 70 फीसदी तक की कमी आई है।

प्रवक्ता ने कहा, यह बदलाव व्हाट्सएप को व्यक्तिगत और निजी बातचीत के लिए जगह देने में मदद कर रहा है।

कोविड-19 के प्रकोप के बीच गलत सूचनाओं के प्रवाह को रोकने के लिए सात अप्रैल को फेसबुक के स्वामित्व वाले व्हाट्सएप ने अग्रेषित संदेशों पर एक नई सीमा लागू करने की घोषणा की, जहां एक व्हाट्सएप यूजर ऐसे संदेशों को एक बार में एक चैट में ही अग्रेषित कर सकता है।

जबकि पहले किसी मैसेज को एक बार में पांच लोगों को फॉरवर्ड किया जा सकता था।

उल्लेखनीय है कि साल 2018 में व्हाट्सएप ने पहली बार मैसेज फॉरवडिर्ंग पर लगाम लगाई थी, जिसके बाद किसी मैसेज को एक बार में पांच लोगों को फॉरवर्ड किया जा सकता था। मैसेज फॉरवडिर्ंग को पांच लोगों तक सीमित करने के बाद वायरल होने वाले मैसेज में 25 फीसदी की कमी आई थी। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-WhatsApp see 70 percent drop in frequently forwarded messages with new limit
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: whatsapp, frequently, forwarded messages, new limit, gadget news, latest gadgets updates, latest gadgets news in hindi, latest gadgets reviews in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

गैजेट्स

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved