• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

हुआवे की गिरावट के बाद चीन के स्मार्टफोन बाजार में शीर्ष पर पहुंचा वीवो

Vivo takes lead in China for 1st time after Huaweia decline - Gadgets News in Hindi

नई दिल्ली| हुआवे की गिरावट के बाद, स्मार्टफोन ब्रांड वीवो चीन में शीर्ष स्थान पर पहुंच गया है और इसने उपभोक्ता अनुकूल उत्पाद लाइन-अप के कारण अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी ओप्पो को पीछे छोड़ दिया है। काउंटरप्वाइंट के चाइना स्मार्टफोन वीकली ट्रैकर के अनुसार, चीन के स्मार्टफोन बाजार में वर्चस्व की लड़ाई गर्म हो रही है, जिसमें शीर्ष स्थान सुरक्षित नहीं रह गया है।

अपने नए लॉन्च किए गए बजट मॉडल वाई3 और एस9 के निरंतर मजबूत प्रदर्शन के आधार पर, वीवो 11वें सप्ताह (8-14 मार्च) के दौरान ओप्पो से आगे निकलने में सफल रहा। इसके बाद फिर 13वें सप्ताह में भी इसने ओप्पो को पीछे छोड़ दिया।

जब से हुआवे कंपनी का अमेरिकी प्रतिबंधों के कारण संघर्ष शुरू हुआ है, अन्य चीनी स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी इस परिस्थिति का पूरा लाभ उठाने के लिए उत्सुक रही हैं।

सीनियर एनालिस्ट यांग वैंग ने कहा, "वीवो और ओप्पो आक्रामक बाजार और उत्पाद रणनीतियों को अपना रहे हैं और हम उम्मीद करते हैं कि 2021 में दोनों ब्रांड शीर्ष स्थान पर बने रहेंगे।"

ओप्पो की रणनीति इस साल जनवरी और फरवरी में आक्रामक रही और रेनो सीरीज की सफल रीब्रांडिंग और मिड-रेंज में ए सीरीज की मजबूत गति के साथ यह चीन में नंबर 1 स्मार्टफोन ब्रांड बन गया।

हुआवे और साथ ही ऑनर अब अमेरिकी प्रतिबंधों के बाद कंपोनेंट्स की कमी और नए लॉन्च की कमी के कारण चीनी बाजार में लगातार अपना हिस्सा खो रहा है। प्रमुख कंपोनेंट्स के लिए इसकी इन्वेंट्री घट रही है और यह 5जी स्मार्टफोन के लिए कंपोनेंट्स में सक्षम होता दिखाई नहीं दे रहा है।

स्थिति यह है कि हुआवे ऑनर को अलग ब्रांड के रूप में पेश कर रहा है। ऑनर को एक अलग ब्रांड के तौर पर इसलिए भी रखा जा रहा है, क्योंकि इससे चीन में हुआवे के बाजार में हिस्सेदारी कम होने का डर सताता है।

अगस्त 2019 और सितंबर 2019 में क्रमश: नेक्स3 5जी और आईक्यूओओ प्रो 5जी के साथ वीवो 5जी डिवाइस लॉन्च करने वाले बाजार में पहले ब्रांडों में से एक था।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Vivo takes lead in China for 1st time after Huaweia decline
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: vivo, lead, china, 1st time, huaweia, decline, gadget news, latest gadgets updates, latest gadgets news in hindi, latest gadgets reviews in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

गैजेट्स

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved