• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

श्याओमी को काली सूची से हटाने के लिए सहमत अमेरिका, कंपनी के शेयरों में उछाल

US agrees to remove Xiaomi from blacklist, shares jump - Gadgets News in Hindi

सैन फ्रांसिस्को| जो बाइडेन प्रशासन स्मार्टफोन बनाने वाली चीनी कंपनी श्याओमी को काली सूची (ब्लैकलिस्ट) से हटाने के लिए सहमत हो गया है। इससे पहले डोनाल्ड ट्रंप प्रशासन ने कंपनी को काली सूची में डाल दिया था। ट्रंप प्रशासन ने इसे कम्युनिस्ट चीनी सैन्य कंपनी करार दिया था और इसे अमेरिकी कंपनियों के साथ व्यवसाय करने से रोक दिया था।

श्याओमी को इस साल जनवरी में कथित चीनी सैन्य कंपनियों की अमेरिकी सैन्य सूची में डाल दिया गया था। वहीं चीनी की ओर से प्रतिबंध के खिलाफ मुकदमा दायर किया गया था।

अब अमेरिकी रक्षा विभाग ने मंगलवार को श्याओमी को ब्लैकलिस्ट से हटाने के लिए सहमति व्यक्त की है। इस खबर के चलते श्याओमी के शेयरों में 6.5 प्रतिशत से ज्यादा की तेजी आई है।

कोर्ट फाइलिंग में कहा गया है, पक्षकारों ने ऐसे एक रास्ते को लेकर सहमति व्यक्त की है, जो इस मुकदमे को बिना विवादित ब्रीफिंग की आवश्यकता के हल करेगा।

इससे पहले मार्च महीने में एक अमेरिकी अदालत ने अस्थायी रूप से श्याओमी पर लगे प्रतिबंध को रोक दिया था।

श्याओमी और अमेरिकी रक्षा विभाग अब अदालत में पेश होने के लिए 20 मई को या उससे पहले संयुक्त प्रस्तावित आदेश पर काम करेंगे।

कंपनी के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा, हम अपने वैश्विक साझेदारों के साथ काम करने के लिए प्रतिबद्ध हैं, ताकि दुनिया में हर कोई नई प्रौद्योगिकी के माध्यम से बेहतर जीवन का आनंद ले सके।

कंपनी का कहना है कि उसका चीनी सेना के साथ संबंध नहीं है। बता दें कि चीनी सेना के साथ कथित संबंधों का हवाला देते हुए श्याओमी को काली सूची में डाल दिया गया था।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-US agrees to remove Xiaomi from blacklist, shares jump
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: us agrees, remove, xiaomi, blacklist, shares, jump, gadget news, latest gadgets updates, latest gadgets news in hindi, latest gadgets reviews in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

गैजेट्स

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved