• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

कार अनलॉक करने के लिए आईफोन, एप्पल वॉच में 'डिजिटल की' सुविधा जल्द

Unlock your car with digital keys on iPhone, Apple Watch soon - Gadgets News in Hindi

कपर्टिनो। एप्पल आईफोन और वॉच यूजर्स जल्द ही अपनी कारों को 'डिजिटल की' के माध्यम से अनलॉक कर पाएंगे। बीएमडब्ल्यू इस फीचर को सपोर्ट करने वाला पहला वाहन निर्माता है। आईओएस 14 में यह नई सुविधा उपलब्ध होगी, जिसे 'कार की' कहा जाएगा। इसमें नियर फील्ड कम्युनिकेशन (एनएफसी) तकनीक भी है, जो कुछ समय के लिए एंड्राइड में उपलब्ध था।

डिजिटल कार की सिस्टम के माध्यम से यूजर्स सुरक्षित तरीके से कार को स्टार्ट, अनलॉक कर पाएंगे।

एप्पल ने सोमवार को अपने वर्चुअल 'डब्ल्यूडब्ल्यूडीसी 20' डेवलपर सम्मेलन में कहा, "इस नए डिजिटल कार की सिस्टम से आसानी से संदेश भेजा जा सकता है, और डिवाइस अगर खो भी जाता है तो यूजर्स आईक्लाउड की मदद से इस सुविधा को बंद कर सकते हैं। नए आईओएस 14 में एनएफसी सपोर्ट सिस्टम के साथ जल्द बाजार में उपलब्ध होने वाला है।"

एप्पल, यू1 चिप के माध्यम से दी जाने वाली स्थानिक जागरूकता के लिए अल्ट्रा वाइडबैंड तकनीक पर आधारित डिजिटल कार की का नेस्ट जनरेशन भी लॉन्च करेगा।

यह यूजर्स को अपनी जेब या बैग से आईफोन को निकाले बिना ही कार को अनलॉक करने की अनुमति देगा। यह सुविधा अगले साल उपलब्ध होगी।

बीएमडब्ल्यू जुलाई में बिक्री पर जाने वाली अपनी 5 श्रंखला के साथ एप्पल कार की का समर्थन करने वाला पहला वाहन निर्माता होगा। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Unlock your car with digital keys on iPhone, Apple Watch soon
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: unlock your car with digital keys on iphone, apple watch, iphone, digital keys, unlock your car with digital keys, gadget news, latest gadgets updates, latest gadgets news in hindi, latest gadgets reviews in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

गैजेट्स

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved