• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

ट्विटर ने अनचाहे फॉलोअर्स को ब्लॉक किए बिना हटाने के लिए नया टूल किया लॉन्च

Twitter launches new tool to remove unwanted followers without blocking them - Gadgets News in Hindi

सेन फ्रांसिस्को। माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने एक नई सुविधा "सॉफ्ट ब्लॉक" टूल लॉन्च किया है, जो वेब पर किसी भी उपयोगकर्ता को बिना ब्लॉक किए एक फॉलोअर को हटाने की अनुमति देगा। किसी फॉलोवर को सॉफ्ट ब्लॉक करने के लिए, अपनी प्रोफाइल पर जाएं, फॉलोअर्स पर क्लिक करें, फॉलोअर के बगल में थ्री-डॉट मेनू पर क्लिक करें और फिर "इस फॉलोअर को हटा दें" वाले विकल्प पर क्लिक करें। द वर्ज की रिपोर्ट के अनुसार, आपके द्वारा रिमूव किए गए फॉलोअर को परिवर्तन की सूचना नहीं दी जाएगी।

यह किसी को ब्लॉक करने से अलग है, जो उन्हें आपके ट्वीट देखने और आपको सीधे संदेश भेजने से रोकता है (और आपको उनके साथ ऐसा करने से रोकता है)।

ट्विटर का नया रिमूव फॉलोअर फीचर एक रिमोट अनफॉलो बटन है, जो माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पर आपके और किसी और के बीच कुछ दूरी बनाने का एक अच्छा तरीका है।

पहले, किसी को उनकी जानकारी के बिना अनफॉलो करने के लिए, आप एक "सॉफ्ट ब्लॉक" कर सकते थे, जो तब होता है जब आप किसी को मैन्युअल रूप से ब्लॉक और अनब्लॉक करते हैं।

आपके द्वारा हटाए जाने वाले फॉलोअर को आपके ट्वीट को उनकी टाइमलाइन पर देखने के लिए आपको फिर से फॉलो करना होगा और यदि आपके पास सुरक्षित ट्वीट्स (निजी ट्वीट्स, केवल आपके फॉलोअर्स द्वारा देखे जा सकने वाले) हैं, तो उन्हें फिर से फॉलोअर बनने के लिए आपकी स्वीकृति की आवश्यकता होगी।

ट्विटर आईओएस और एंड्रॉइड पर नए संकेतों का भी परीक्षण कर रहा है जो उपयोगकर्ताओं को बातचीत में कूदने से पहले चेतावनी देते हैं। एक उदाहरण में, प्रगति पर चल रही बातचीत में एक संकेत दिया गया है जो कहता है, "इस तरह की बातचीत तीव्र हो सकती है।"

मंच पर लगातार उत्पीड़न और दुर्व्यवहार को कम करने के लिए कंपनी का लेटेस्ट प्रयास हैं।

इंस्टाग्राम ने भी हाल ही में लिमिट्स नामक एक समान टूल पेश किया है, जो उपयोगकर्ताओं को अवांछित बातचीत को अस्थायी रूप से प्रतिबंधित करने में सक्षम बनाता है। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Twitter launches new tool to remove unwanted followers without blocking them
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: twitter, new feature, soft block, remove, follower without blocking, gadget news, latest gadgets updates, latest gadgets news in hindi, latest gadgets reviews in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

गैजेट्स

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved