• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

सोशल मीडिया पर गुलजार रही देशभक्ति की भावना

The spirit of patriotism is buzzing on social media - Gadgets News in Hindi

नई दिल्ली। भारत के 71वें गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर 75 हजार व्हाट्सएप शेयर और दो लाख पोस्ट पर 15 करोड़ व्यूज के साथ सोशल मीडिया देशभक्ति की भावना से गुलजार रही। एक शोध में यह बात सामने आई। इन पोस्ट में हिंदी उभरकर आई, जिनकी तादाद 50 प्रतिशत से अधिक रही। 15 भारतीय भाषाओं में उपलब्ध सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म शेयरचैट के शोध में यह बात सामने आई है।

शेयरचैट के कम्यूनिकेशंस हैड राहुल नाग ने कहा, "यह रुझान 23 जनवरी से लेकर 25 जनवरी को दोपहर 12:30 बजे तक का है, आशा है कि गणतंत्र दिवस तक यह और ज्यादा बढ़ता चला जाएगा।"

शेयरचैट प्लैटफॉर्म पर सबसे ज्यादा गणतंत्र दिवस पोस्ट 15 क्षेत्रीय भाषाओं में पांच हजार से अधिक देशभक्ति के गीत इस प्लेटफॉर्म पर पोस्ट किए गए जिन्हें 40 लाख से ज्यादा लोगों ने देखा है। देशभक्ति के गीतों की इन पोस्ट को 25 हजार से ज्यादा बार व्हाट्सऐप पर शेयर किया गया है।

स्वतंत्रता सेनानियों को याद करने की बात करें तो उन पर पांच हजार से ज्यादा पोस्ट बनाई गई हैं, इन पोस्ट को बनाने में पंजाब सबसे आगे है। इन पोस्ट को व्हाट्सऐप पर 18 हजार से ज्यादा शेयर हासिल हुए हैं। एक दिलचस्प बात यह देखी गई कि पंजाब में सबसे ज्यादा शहीद भगत सिंह को याद किया गया, जबकि पूरे भारत में महात्मा गांधी का स्मरण सबसे अधिक हुआ है।

राहुल नाग ने कहा, "हमने देखा है कि पूरे भारत से भिन्न-भिन्न भाषाएं व बोलियां बोलने वाले लोग शेयरचैट पर मिलजुल कर 71वें गणतंत्र दिवस का उत्सव मना रहे हैं। इससे हम गौरव महसूस कर रहे हैं और इससे साबित होता है कि हमारे प्लेटफॉर्म पर कितनी भारतीयता है।" (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-The spirit of patriotism is buzzing on social media
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: patriotism, buzzing, social media, gadget news, latest gadgets updates, latest gadgets news in hindi, latest gadgets reviews in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

गैजेट्स

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved