• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

स्नैपचैट माता-पिता को दिखाएगा, बच्चे किसके साथ कर रहे चैट

Snapchat lets parents see who their kids are chatting with - Gadgets News in Hindi

नई दिल्ली । स्नैपचैट ने मंगलवार को एक नया इन-ऐप टूल लॉन्च किया, जिससे माता-पिता यह देख सकेंगे कि उनके बच्चे किसके साथ चैट कर रहे हैं। बच्चे स्नैपचैट 'फैमिली सेंटर' फीचर के माध्यम से यह भी देख पाएंगे कि उनके माता-पिता उन्हें कैसे देखते हैं, जिसे यूएस, यूके, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में जल्द ही अन्य देशों के साथ शुरू किया गया है।

माता-पिता और अभिभावक बच्चों की फ्रेंड लिस्ट देख सकेंगे, वे पिछले सप्ताह के भीतर किन खातों से संचार कर रहे हैं और सीधे स्नैपचैट को संदिग्ध खातों की रिपोर्ट कर सकेंगे।

कंपनी ने एक बयान में कहा, "फैमिली सेंटर को इस तरह से डिजाइन किया गया है कि वास्तविक दुनिया में माता-पिता अपने किशोरों के साथ कैसे जुड़ते हैं, जहां माता-पिता आमतौर पर जानते हैं कि उनके किशोर किसके साथ दोस्त हैं और वे किसके साथ बाहर घूम रहे हैं।"

निगरानी उपकरण प्रभावी होने से पहले अभिभावक और बच्चे दोनों को परिवार केंद्र के आमंत्रण को स्वीकार करना होगा।

एक बार जब आमंत्रण स्वीकार कर लिया जाता है, तो अभिभावक बच्चे की दोस्तों की सूची और उन खातों की सूची देख सकते हैं, जिनसे उन्होंने पिछले सात दिनों में बातचीत की है।

इंस्टाग्राम के 'फैमिली सेंटर' के विपरीत, स्नैपचैट का टूल माता-पिता को बच्चों के लिए ऐप का उपयोग करने के लिए समय सीमा निर्धारित करने की अनुमति नहीं देगा या वे कितने समय से प्लेटफॉर्म पर सक्रिय हैं।

हालांकि, स्नैपचैट कंटेंट पर माता-पिता के अधिक नियंत्रण के साथ निकट भविष्य में इसी तरह की सुविधाओं को जोड़ देगा।

स्नैप के एपीएसी महाप्रबंधक कैथरीन कार्टर ने कहा, "हमारा फैमिली सेंटर फीचर माता-पिता को इस बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करने में मदद करेगा कि स्नैपचैट पर उनके किशोर किसके दोस्त हैं, परिवारों के भीतर ऑनलाइन सुरक्षा के बारे में सकारात्मक बातचीत को बढ़ावा देने में मदद करते हैं, जबकि किशोरों की गोपनीयता और स्वायत्तता का सम्मान करते हैं।"

स्नैप ने कहा, "हमारा लक्ष्य वास्तविक दुनिया के रिश्तों की गतिशीलता को प्रतिबिंबित करने और माता-पिता और किशोरों के बीच सहयोग और विश्वास को बढ़ावा देने के लिए डिजाइन किए गए टूल का एक सेट बनाना था।"

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Snapchat lets parents see who their kids are chatting with
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: snapchat, snapchat lets parents see who their kids are chatting with, gadget news, latest gadgets updates, latest gadgets news in hindi, latest gadgets reviews in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

गैजेट्स

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved