• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

खराब प्रदर्शन के बाद वीडियो ऐप क्विबी का संचालन हुआ बंद

Short-form video app Quibi shuts operations after poor run - Gadgets News in Hindi

सैन फ्रांसिस्को । मुश्किल से 6 महीने पहले लॉन्च की गई शॉर्ट-फॉर्म वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस क्विबी ने गुरुवार को अपना कारोबार बंद करने और अपना कंटेन्ट, टेक्नॉलॉजी से जुड़ी संपत्तियों को बेचने की घोषणा कर दी। कोविड महामारी की शुरूआत के समय लॉन्च हुई इस सर्विस ने इतने कम समय में 74 लाख सब्सक्राइबर प्राप्त कर लिए थे।

क्विबी के संस्थापक जेफरी कटजेनबर्ग और मेग व्हिटमैन ने एक खुले पत्र में कहा, "हमारी नाकामी इसलिए नहीं है कि हमारी कोशिशें कम थीं, हमने हमारे लिए उपलब्ध हर विकल्प पर विचार किया। फिर भी ऐसे परिणाम मिले जो हममें से कोई नहीं चाहता था। हमें गर्व है हमारी प्रतिभाशाली टीम ने दो साल इस बिजनेस में अपना सब कुछ दिया।"

कंपनी अब निवेशकों को पैसा लौटाने पर फोकस कर रही है, जिसमें हॉलीवुड के कई प्रमुख लोगों ने निवेश किया है। क्विब में लगभग 1.75 बिलियन डॉलर का निवेश किया गया है।

उन दोनों ने कहा, "हमने सबसे रचनात्मक और कल्पनाशील दिमाग से काम किया, नतीजे भी हमारी उम्मीदों से ज्यादा थे फिर भी क्विबी सफल नहीं हो सका। संभवत: इसके दो कारण हैं - जिसमें से एक यह है कि शायद यह आइडिया इतना मजबूत नहीं था कि एक स्टैंडअलोन स्ट्रीमिंग सेवा काम कर सके या इस आइडिया के लिए हमारा समय उचित नहीं था।"

संस्थापकों ने कहा कि वे "इन मूल्यवान संपत्तियों के लिए खरीदारों को खोजने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं ताकि खरीददार उनकी क्षमता का लाभ उठा सकें"। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Short-form video app Quibi shuts operations after poor run
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: short-form video app quibi shuts operations after poor run, video app quibi, quibi, gadget news, latest gadgets updates, latest gadgets news in hindi, latest gadgets reviews in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

गैजेट्स

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved