• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

सैमसंग ने भारतीयों के लिए अपने फोल्डेबल स्मार्टफोन की तीसरी जेनरेशन को किया पेश

Samsung unfolds next-level smartphone experience for Indians - Gadgets News in Hindi

नई दिल्ली। स्मार्टफोन सालों से लुक और फील में कमोबेश एक जैसे ही रहे हैं, डिस्प्ले में कुछ बदलाव किए गए हैं। सैमसंग अब नए फोल्डेबल फॉर्म फैक्टर को अधिक सुलभ मूल्य बिंदुओं पर उपलब्ध कराना चाहती है। कंपनी ने अपने फोल्डेबल स्मार्टफोन की तीसरी जेनरेशन गैलेक्सी जेड फोल्ड 3 के साथ गैलेक्सी जेड फ्लिप 3 को 5जी डिवाइस को पेश किया है।

सॉफ्टवेयर और हार्डवेयर दोनों के मामले में एक बड़ी छलांग मारा है, सैमसंग ने गैलेक्सी जेड फोल्ड 3 5 जी (फोल्डेबल पर पहली बार एस पेन सपोर्ट के साथ) और गैलेक्सी जेड फ्लिप 3 5 जी डिवाइस अगले महीने भारत में बहुत प्रतिस्पर्धी मूल्य पर लाने की घोषणा की है।

दक्षिण कोरियाई स्मार्टफोन निमार्ता कंपनी ने इस साल अपने दोनों फोल्डेबल फोन को 5जी नेटवर्क सपोर्ट के साथ लॉन्च किया है। गैलेक्सी जेड फ्लिप 3 का लुक और डिजाइन गैलेक्सी जेड फोल्ड 2 की तरह ही है। हालांकि, इस बार डिवाइस में मेन और सेकेंडरी डिस्प्ले में बड़ा बदलाव किया है।

7-इंच गैलेक्सी जेड फ्लिप 3, जिसकी कीमत लगभग 85,000 रुपये से 90,000 रुपये हो सकती है, हार्डवेयर या सुविधाओं से समझौता नहीं करता है। यह अंडर-डिस्प्ले कैमरा, कवच एल्यूमीनियम और कॉनिर्ंग गोरिल्ला ग्लास विक्टस के साथ अन्य शीर्ष-अंत सुविधाओं के साथ बेहतर लुक प्रदान करता है।

मार्केट इंटेलिजेंस फर्म काउंटरपॉइंट में रिसर्च डायरेक्टर तरुण पाठक ने कहा, गैलेक्सी चयनित ट्रेड-इन फोल्ड को और भी आकर्षक बना देगा, खासकर नोट सीरीज पर जहां यूजर्स पूरी तरह से नए फॉर्म फैक्टर और अनुभव की ओर बढ़ेंगे।

फोल्डेबल स्मार्टफोन्स की शिपमेंट 2021 में सिंगल डिजिट में बनी रहेगी, जो लगभग 9 मिलियन यूनिट्स है - 2020 में तीन गुना वृद्धि - जिसमें सैमसंग 88 प्रतिशत से अधिक मार्केट शेयर के साथ हावी है।

2023 तक, काउंटरपॉइंट रिसर्च को फोल्डेबल स्मार्टफोन शिपमेंट में 10 गुना वृद्धि की उम्मीद है।

सैमसंग ने कहा, नए फोल्डेबल स्मार्टफोन के लॉन्च और बड़े पैमाने पर बाजार में 5जी डिवाइस के विस्तार के साथ दूसरी छमाही में बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है।

दक्षिण कोरियाई दिग्गज ने कहा कि उसने दूसरी तिमाही में 60 मिलियन यूनिट हैंडसेट बेचे, जो पिछली तिमाही में 81 मिलियन यूनिट से कम था, जिसमें स्मार्टफोन का हिस्सा 90 प्रतिशत के मध्य तक पहुंच गया था।

गुड़गांव स्थित साइबरमीडिया रिसर्च (सीएमआर) में उद्योग खुफिया समूह (आईआईजी) के प्रमुख प्रभु राम ने आईएएनएस को बताया,यह देखना बहुत अच्छा है कि सैमसंग फोल्डेबल फॉर्म फैक्टर के आसपास नए इनोवेशन के साथ बना रहता है, अपने थर्ड-जेन फोल्डेबल के साथ, सैमसंग सुई को आगे बढ़ाने में सक्षम है, यहां तक कि संभावित रूप से फोल्डेबल को मुख्यधारा में लाना भी शामिल है। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Samsung unfolds next-level smartphone experience for Indians
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: samsung unfolds next-level smartphone experience for indians, foldable, samsung, smartphone, indians, gadget news, latest gadgets updates, latest gadgets news in hindi, latest gadgets reviews in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

गैजेट्स

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved