• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

सैमसंग ने गैलेक्सी-एम सीरीज के 2 नए स्मार्टफोन लांच किए

Samsung launches 2 new Galaxy M smartphones - Gadgets News in Hindi

गुरुग्राम। दशहरा (Dussehra) और दिवाली (Diwali) के समय लोगों द्वारा काफी खरीदारी की जाती है। इसे देखते हुए सैमसंग (Samsung) कंपनी ने बुधवार को गैलेक्सी-एम सीरीज के दो नए स्मार्टफोन एम-30 एस और एम-10 एस लांच किए हैं। इससे पहले गैलेक्सी-एम सीरीज के चार अन्य स्मार्टफोन बाजार में पहले से मौजूद हैं, जिनमें एम-10, एम-20, एम-30 और एम-40 शामिल हैं।

गैलेक्सी एम-10एस जहां तीन जीबी रैम और 32 जीबी इंटरनल स्टोरेज के साथ 8,999 रुपये की कीमत में मिलेगा। वहीं गैलेक्सी एम-30एस के दो वेरिएंट उतारे गए हैं, जिनमें चार जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वाले फोन की कीमत 13,999 रुपये रखी गई है। इसके अलावा दूसरे वेरिएंट में छह जीबी रैम के साथ 128 जीबी इंटरनल स्टोरेज मिलेगा, जिसकी कीमत 16,999 रुपये है।

गैलेक्सी एम-30एस में उपभोक्ताओं को छह हजार एमएएच की बैटरी के साथ 29 घंटे का वीडियो प्लेबैक, 49 घंटे की वॉयस कॉल, और 131 घंटे के म्यूजिक प्लेबैक की सुविधा मिल सकेगी।

एक बड़ी बैटरी होने के बावजूद, गैलेक्सी एम-30एस की मोटाई महज 8.9 मि. मी. रखी गई है और इसका वजन केवल 188 ग्राम है। इसी वजह से इस डिवाइस को पकड़ना और पास में रखना दोनों ही बेहद आरामदायक है। यह टाइप-सी 15 वॉट फास्ट चार्जर के साथ भी उपलब्ध है।

सैमसंग इंडिया मोबाइल बिजनेस के वरिष्ठ उपाध्यक्ष असीम वारसी ने कहा, "गैलेक्सी एम-30एस सैमसंग का एक बेहतरीन उत्पाद है। क्योंकि यह छह हजार एमएएच बैटरी के साथ ही एक स्लिम स्मार्टफोन है, जिससे उपभोक्ताओं के लिए एक बार की चार्जिग में ही काफी बैकअप मिल जाता है।"

उन्होंने कहा, "अपने सुपर एमोलेड डिस्प्ले व 48 मेगापिक्सल कैमरा के साथ यह फोन इस त्योहारी सीजन में ग्राहकों की पहली पसंद होगा।"

गैलेक्सी एम-30एस स्मार्टफोन में एक्सिनॉस 9611 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। यह फोन एक ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप को सपोर्ट करता है, जिसमें एक 48 मेगापिक्सल का मुख्य कैमरा व आठ मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड लेंस भी है, जो 123 डिग्री फील्ड ऑफ व्यू के साथ काम करेगा। इसके अलावा इसमें लाइव फोकस फीचर के साथ पांच मेगापिक्सल का कैमरा भी मौजूद है। फोन में 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा सेल्फी फोकस और इन-डिस्प्ले फ्लैश के साथ दिया गया है।

कंपनी का कहना है कि गैलेक्सी एम-30एस और एम-10एस स्मार्टफोन के साथ ही एम-10 का नया वेरिएंट अमेजन डॉट इन व सैमसंग डॉट कॉम पर 29 सितंबर से उपलब्ध होगा।
(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Samsung launches 2 new Galaxy M smartphones
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: samsung, galaxy m smartphones, galaxy m30s, galaxy m10s, dussehra, diwali shopping, gadget news, latest gadgets updates, latest gadgets news in hindi, latest gadgets reviews in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

गैजेट्स

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved