• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

फ्लिपकार्ट पर सबसे ज्यादा बिका रियलमी 12 प्रो प्लस, बना 'नंबर 1 कैमरा स्मार्टफोन'

Realme 12 Pro Plus is the best seller on Flipkart, becomes number 1 camera smartphone - Gadgets News in Hindi

नई दिल्ली । इस साल की शुरुआत में पेश की गई रियलमी की 12 प्रो सीरीज 5जी की सफलता साफ जाहिर है। यह पहले बिक्री अवधि के दौरान 150,000 यूनिट बिका। पिछले हफ्ते ही, रियलमी 12 प्रो प्लस को फ्लिपकार्ट पर अपनी कैटेगिरी में 'नंबर 1 कैमरा स्मार्टफोन' करार दिया गया।

रियलमी के इनोवेटिव प्रयासों का दायरा सिर्फ नए डिजाइन और फीचर्स पेश करने से कहीं आगे तक जाता है। ब्रांड अपने मौजूदा फीचर्स में भी लगातार सुधार करने का प्रयास करता है। रियलमी मिड-प्रीमियम सेगमेंट में कैमरा टेक्नोलॉजी को आगे बढ़ाने के लिए लगातार प्रयासरत है। यह डुअल-कैमरा सेटअप से क्वाड-कैमरा अरेंजमेंट में बदला, फिर 64 मेगापिक्सल क्वाड-कैमरा सिस्टम में बदल गया।

यह बढ़ोतरी रियलमी 11 प्रो प्लस 5जी की शुरुआत के साथ अपने चरम पर पहुंच गई, जो 200 मेगापिक्सल कैमरे से लैस है। इस कदम ने मिड-रेंज फोटोग्राफी में नए मानक स्थापित किए हैं, जो ब्रांड को आगे बढ़ाने की प्रतिबद्धता को रेखांकित करता है।

रियलमी 12 प्रो प्लस 5जी, अपने अत्याधुनिक सोनी फीचर्स के साथ, युवा वर्ग के लिए फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी लैंडस्केप को बदल रहा है। यह ओवी64बी सेंसर से लैस है, जो 3एक्स ऑप्टिकल जूम और 6एक्स इन-सेंसर जूम को सपोर्ट करता है, और इसमें इंडस्ट्री का सबसे बड़ा पेरिस्कोप टेलीफोटो लेंस शामिल है।

रियलमी 12 प्रो प्लस में आईएमएक्स 615 सेंसर के साथ 32 मेगापिक्सल सोनी सेल्फी कैमरा है, जो ब्रॉड व्यू और बेहतर स्किन टोन के साथ सेल्फी प्रदान करता है।

रियलमी की सफलता इनोवेशन के प्रति उसकी प्रतिबद्धता पर आधारित है, जैसा कि 12 प्रो सीरीज 5जी में देखा गया है। यह सीरीज हाई क्वालिटी प्रोडक्ट्स पेश करने के प्रति रियलमी के समर्पण को दर्शाती है। लक्जरी वॉच और टॉप पेरिस्कोप टेलीस्कोपिक लेंस से प्रेरित डिजाइन जैसे यूनिक फीचर्स बेहतर यूजर एक्सपीरियंस पर रियलमी के फोकस को दर्शाती हैं।

रियलमी नंबर सीरीज का विकास नए फीचर्स, स्टाइलिश डिज़ाइन कोलैबोरेशन और मजबूत हार्डवेयर लाता है। ये एलिमेंट्स, हाई-रिफ्रेश-रेट डिस्प्ले और चार्जिंग टेक्नोलॉजी जैसे उच्च-स्तरीय फीचर्स के साथ, यूजर एक्सपीरियंस को बेहतर बनाते हैं और सीरीज को अधिक कंपीटिटिव बनाते हैं।

भारतीय स्मार्टफोन बाजार में फीचर-पैक लेकिन किफायती डिवाइसों की मांग बढ़ी है, इससे मिड-प्रीमियम सेगमेंट में तेजी से बढ़ोतरी हुई है। यह सेगमेंट कस्टमर्स को शानदार मूल्य प्रदान करता है, फ्लैगशिप विकल्पों की तुलना में कम कीमत पर प्रीमियम फील और परफॉर्मेंस प्रदान करता है। रियलमी ने इस ट्रेंड का सफलतापूर्वक लाभ उठाया है और अपने यूजर्स के साथ गहराई से जुड़ने वाले प्रोडक्ट और एक्सपीरियंस बनाकर इंडस्ट्री में प्रभावशाली प्रगति की है।

रियलमी लगातार प्रत्येक नए मॉडल को टॉप-नोच प्रोसेसर, एडवांस कैमरा फीचर्स और बेहतर डिस्प्ले क्षमताओं के साथ अपग्रेड करता है। स्मार्टफोन बाजार में बढ़ती कीमतों के साथ भी, रियलमी हाई-क्वालिटी यूजर एक्सपीरियंस और बेहतर डिजाइन के प्रति अपनी प्रतिबद्धता बनाए रखता है, जो इसकी कीमत को उचित ठहराता है।

मूल्य प्रदान करने वाले प्रीमियम प्रोडक्ट की पेशकश पर ध्यान केंद्रित करके और यह समझकर कि उनके कस्टमर्स को क्या चाहिए और क्या पसंद है, रियलमी मिड-रेंड मार्केट का नेतृत्व करने और भारत में स्मार्टफोन लैंडस्केप को नया आकार देने की मजबूत स्थिति में है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Realme 12 Pro Plus is the best seller on Flipkart, becomes number 1 camera smartphone
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: realme 12 pro plus, flipkart, smartphone, gadget news, latest gadgets updates, latest gadgets news in hindi, latest gadgets reviews in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

गैजेट्स

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved