• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

भुगतान सेवाओं को बढ़ावा देने के लिए पेटीएम ने शुरू किया नया विज्ञापन अभियान

Paytm launches new advertising campaign to promote payment services - Gadgets News in Hindi

नई दिल्ली । प्रमुख भुगतान और वित्तीय सेवा कंपनी पेटीएम की मालिक वन97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड (ओसीएल) ने गुरुवार को कंपनी के विश्वसनीय भुगतान उत्पादों और अनुभव को प्रदर्शित कर यूजर्स के जुड़ाव को बढ़ाने के लिए एक नया विज्ञापन अभियान शुरू किया।


यह अभियान यूपीआई मनी ट्रांसफर, स्कैन और पे, अग्रणी साउंड बॉक्स, पेटीएम यूपीआई लाइट वॉलेट, यूपीआई पर क्रेडिट कार्ड, रिचार्ज और बिल भुगतान के साथ-साथ पेटीएम ऐप पर उपलब्ध अन्य भुगतान उपकरणों को बढ़ावा देता है। यह रिकवरी के लिए पेटीएम के प्रमुख फोकस क्षेत्रों को दर्शाता है।

ये अब आगे बढ़ते हुए पेटीएम के भुगतान जीएमवी का एक महत्वपूर्ण हिस्सा बनेंगे। उदाहरण के लिए, यूपीआई जो पहले पेटीएम के भुगतान जीएमवी में 70 प्रतिशत का योगदान देता था, अब जीएमवी में 80 से 85 प्रतिशत का योगदान दे रहा है।

कंपनी के प्रवक्ता ने कहा," हम खुद को वित्त वर्ष 2025 में ठोस विकास के लिए तैयार कर रहे हैं। हम मुख्यधारा की अर्थव्यवस्था में और अधिक लोगों को लाने और इस देश के हर कोने में यूपीआई, भुगतान क्यूआर कोड और साउंड बॉक्स जैसे भुगतान बुनियादी ढांचे का प्रसार करने के लिए पहले से कहीं अधिक प्रतिबद्ध हैं।"

इसमें कहा गया है, "हमारा विज्ञापन अभियान हमारी प्रतिबद्धता को दर्शाता है। जब भी भारत अपने भविष्य की योजना बनाएगा, हम उसके केंद्र में होंगे और जैसे-जैसे आप जीवन में आगे बढ़ेंगे, पेटीएम हमेशा आपके साथ रहेगा।"

अपने मुख्य व्यवसाय के रूप में भुगतान के प्रति अपनी प्रतिबद्धता की पुष्टि करते हुए, पेटीएम ने अपने वित्त वर्ष 24 के परिणामों की घोषणा करते हुए कहा कि उसने अपने भुगतान जीएमवी और सदस्यता व्यापारियों में सुधार देखना शुरू कर दिया है। यह वित्त वर्ष 2025 की दूसरी तिमाही से शुरू होने वाले प्रमुख मैट्रिक्स में सुधार प्रदर्शित करने के लिए तत्पर है और मुख्य भुगतान व्यवसाय में बाजार हिस्सेदारी हासिल करने के लिए निवेश किया गया है।

पिछले वर्षों में, पेटीएम ने 'मेड-इन-इंडिया' पेटीएम साउंड बॉक्स और क्यूआर कोड जैसे उत्पादों के साथ उद्योग में पहला नवाचार लाया। इसने भारतीय डिजिटल भुगतान उद्योग के लिए माहौल तैयार किया।

कंपनी ने पेटीएम के मुख्य व्यवसाय के प्रमुख पहलुओं को उजागर करने के लिए विज्ञापन फिल्मों की एक श्रृंखला शुरू की है। पहली फिल्म यूपीआई मनी ट्रांसफर पर केंद्रित है। इसमें दिखाया गया है कि पेटीएम ऐप पर यूपीआई का उपयोग कर यूजर्स कैसे पैसे भेज सकते हैं।

एनपीसीआई के साथ तृतीय-पक्ष एप्लिकेशन प्रदाता (टीपीएपी) के रूप में, पेटीएम ने निर्बाध यूपीआई भुगतान सुनिश्चित करने के लिए एक्सिस बैंक, एचडीएफसी बैंक, भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) और यस बैंक के साथ साझेदारी की है।

दूसरी फिल्म में स्कैन और पे विकल्प की सुविधा है। यह यूजर्स को तत्काल भुगतान के लिए पेटीएम ऐप के साथ किसी भी क्यूआर कोड को स्कैन करने की अनुमति देता है। तीसरी फिल्म मेड-इन-इंडिया पेटीएम साउंड बॉक्स को प्रदर्शित करती है। यह व्यापारियों को सुरक्षित भुगतान होने की पुष्टि करता है।

चौथी फिल्म कम मूल्य के रोजमर्रा के भुगतान के लिए पेटीएम यूपीआई लाइट वॉलेट पर प्रकाश डालती है। यह बैंक स्टेटमेंट को भी क्लीन रखता है और यूजर्स को प्रतिदिन 4,000 रुपये तक जोड़ने की अनुमति देता है।

पांचवीं फिल्म यूपीआई पर रुपे क्रेडिट कार्ड पेश करती है। यह यूजर्स को अपने क्रेडिट कार्ड को यूपीआई से लिंक करने और क्यूआर कोड स्कैन कर व्यापारी स्टोर पर भुगतान करने में सक्षम बनाती है। इससे भौतिक क्रेडिट कार्ड ले जाने की आवश्यकता समाप्त हो जाती है।

कंपनी ने जोर दिया, जब भी इंडिया फ्यूचर का प्लान बनेगा, हमें उसके बीचों बीच पाएगा, आगे भी पेटीएम आपका यहीं साथ निभाएगा। यह सभी भारतीयों के लिए एक विश्वसनीय भागीदार बनने के उसके वादे को रेखांकित करता है, खासकर बड़ी उपलब्धियों के दौरान।

विज्ञापन फ़िल्में टेलीविजन, डिजिटल प्लेटफ़ॉर्म और सोशल मीडिया सहित विभिन्न मीडिया चैनलों पर लाइव होने के लिए तैयार हैं।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Paytm launches new advertising campaign to promote payment services
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: paytm, gadget news, latest gadgets updates, latest gadgets news in hindi, latest gadgets reviews in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

गैजेट्स

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved