• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

पेटीएम ने दिये छंटनी के संकेत, कहा - संगठन संरचना छोटी करेंगे

Paytm hints at layoffs says it will reduce its organization structure - Gadgets News in Hindi

नई दिल्ली। निकट भविष्य में छंटनी के संकेत देते हुए डिजिटल भुगतान क्षेत्र की प्रमुख कंपनी पेटीएम ने बुधवार को कहा कि कृत्रिम बुद्धिमत्ता (एआई) आधारित क्षमताओं के दम पर महत्वपूर्ण लागत दक्षता हासिल करने के लिए कंपनी छोटी संगठन संरचना और मुख्य से इतर कारोबारों को अलग करने की योजना बना रही है।


पेटीएम ने शेयर बाजार को बताया कि एआई के दम पर और मुख्य कारोबार पर फोकस करते हुए हम संगठन की संरचना छोटी करने सहित महत्वपूर्ण लागत दक्षता पर काम कर रहे हैं।

वित्तीय सेवा प्रदाता ने कहा कि हमारे एआई में चल रहे प्रयोगों और सीख से वित्तीय उद्योग के लिए ग्राहकों तथा मर्चेंट केयर में क्रांतिकारी बदलावों की संभावना है। साथ ही यह राजस्व सृजन और लागत कम करने के नये मार्ग भी प्रशस्त करेगा।

पेटीएम ने कहा कि उसे आने वाली तिमाहियों में इन पहलों के स्पष्ट परिणाम दिखने की उम्मीद है जिससे बाजार प्रतिस्पर्द्धा में उसे लाभ मिलेगा।

पेटीएम की प्रवर्तक कंपनी वन 97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड को वित्त वर्ष 2023-24 की जनवरी-मार्च तिमाही में 550 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ हुआ है। पिछले वर्ष की समान तिमाही की तुलना में यह 3.2 गुणा का उछाल है।

इस दौरान पेटीएम का राजस्व भी पहले की तिमाही के मुकाबले 20 प्रतिशत घट गया।

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया द्वारा पेटीएम पेमेंट बैंक (पीपीबीएल) की कुछ सेवाओं पर प्रतिबंध लगाने के बाद कंपनी का तिमाही परिणाम प्रभावित हुआ है।

वित्त वर्ष 2023-24 की चौथी तिमाही में कंपनी का राजस्व तीन प्रतिशत घटकर 2,267 करोड़ रुपये रह गया।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Paytm hints at layoffs says it will reduce its organization structure
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: paytm, hints at layoffs, reduce, organization structure, gadget news, latest gadgets updates, latest gadgets news in hindi, latest gadgets reviews in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

गैजेट्स

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved