• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

200 सेवाओं के साथ पेटीएम देश का एकमात्र सुपर एप

Over 200 services make Paytm India only super app - Gadgets News in Hindi

नई दिल्ली। डिजिटल पेमेंट की अग्रणी कंपनी पेटीएम ने अपने गेमिंग प्लेटफॉर्म को लांच करने के बाद लगभग 200 सेवाएं उपलब्ध कराई हैं।

ऑनलाइन और ऑफलाइन डोमेन पर तैयार नेटवर्क इफेक्ट की सफलता पर सवार कंपनी अपने व्यापक उपभोक्ताओं से जुड़ाव और लेनदेन बढ़ाने के लिए कई तरह की सेवाएं ला रही है।

पेटीएम ने पुष्टि की है कि वह अपने प्लेटफॉर्म पर रीचार्ज और बिल भुगतान से लेकर यात्रा और मूवी टिकेट बुकिंग, फास्टैग, चालान, दान जैसी शहरी सेवाएं और ऋण, सोना और बीमा जैसी वित्तीय सेवाओं की कुल लगभग 200 सेवाएं उपलब्ध कराती है।

किराना स्टोर्स पर दिखने वाला इसका पेटीएम क्यूआर देशभर में भुगतान का माध्यम बन गया है। पेटीएम इनबॉक्स में न्यूज, क्रिकेट और मनोरंजक वीडियोज की सेवा है।

पेटीएम के व्यापार मॉडल की सफलता ने अमेरिका के गूगल, फेसबुक, व्हाट्सएप और वालमार्ट के फोनपे जैसी कंपनियों को आकर्षित किया है जो बिना कोई खास सफलता पाए समान रणनीति अपना रही हैं।

पेटीएम के वरिष्ठ उपाध्यक्ष दीपक एबोट ने कहा, ‘‘भारत तेजी से आगे बढ़ रहा है और हम एक ऐसे चलन का उदय देख रहे हैं, जहां यूजर्स हर चीज तत्काल चाहते हैं। हमने पेटीएम का निर्माण एक ऐसे सुपरकॉप के तौर पर किया है जिसमें यूजर्स के दैनिक जीवन की सभी जरूरतों को तुरंत पूरा करता है। पेटीएम को घर-घर का ब्रांड बनते देखना और नकदी के भुगतान के लिए देशव्यापी देखना काफी संतोषजनक है। डिजिटल इंडिया के मिशन में योगदान करने के लिए आगे भी काम करते रहेंगे और नई सेवाओं का निर्माण करेंगे।’’
(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Over 200 services make Paytm India only super app
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: paytm, 200 services, super-app, india, पेटीएम, gadget news, latest gadgets updates, latest gadgets news in hindi, latest gadgets reviews in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

गैजेट्स

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved