• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

ओप्पो ने अपनी भारतीय प्रयोगशाला से पहली 5जी कॉल का किया संचालन

OPPO conducts first 5G call from its India lab - Gadgets News in Hindi

हैदराबाद। ओप्पो ने गुरुवार को घोषणा की है कि उसने हैदराबाद 5जी लैब से अपना पहला वीओएनआर (वॉयस/वीडियो ऑन न्यू रेडियो) कॉल सफलतापूर्वक किया है। 5जी वीओएनआर (वॉयस/वीडियो ऑन न्यू रेडियो) कॉल लेटेस्ट रेनो6 सीरीज स्मार्टफोन और ओप्पो के हैदराबाद 5जी इनोवेशन लैब में कीसाइट टेस्ट सॉल्यूशंस द्वारा संचालित एंड-टू-एंड 5जी स्टैंडअलोन (एसए) नेटवर्क का उपयोग करके किए गए थे।

ओप्पो इंडिया के वाइस प्रेसिडेंट और इंडिया आर एंड डी हेड तसलीम आरिफ ने एक बयान में कहा, "हमारी हैदराबाद स्थित 5जी लैब से वीओएनआर कॉल ओप्पो की इनोवेशन यात्रा में एक और मील का पत्थर है। भारत में 5जी अग्रणी के रूप में, टीम 5जी तकनीक की वास्तविक क्षमता का पता लगाने और भारतीय उपभोक्ताओं के लिए बेहतर 5जी अनुभव लाने के लिए काफी प्रगति कर रही है।"

5जी वीओएनआर उपलब्धि, कीसाइट ई7515बी यूएक्सएम 5जी वायरलेस टेस्ट प्लेटफॉर्म का उपयोग करते हुए 5जी कोर नेटवर्क, 5जी आरएएन और एक आईएमएस सर्वर का अनुकरण करते हुए पूरी हुई, जो लेटेस्ट 3जीपीपी रिलीज 15 सुविधाओं और उससे आगे का समर्थन करने वाला एक अत्यधिक एकीकृत सिग्नलिंग परीक्षण प्लेटफॉर्म है। यह रेनो6 उपकरणों के साथ 5जी कॉल को विभिन्न 5जी न्यू रेडियो (एनआर) परिनियोजन मोड में सक्षम करता है।

वीओएनआर, या 'वॉयस ओवर 5जी न्यू रेडियो' एक बुनियादी कॉल सेवा है जो 5जी नेटवर्क के एसए आर्टेक्चर का पूरी तरह से उपयोग करती है। पहले की कॉल सेवाओं की तुलना में, वीओएनआर काफी कम विलंबता, बेहतर ध्वनि गुणवत्ता और तस्वीर की गुणवत्ता प्रदान करता है, जिसके परिणामस्वरूप यूजर्स के लिए एक उन्नत समग्र अनुभव होता है।

एसए आर्टेक्चर भविष्य के 5जी नेटवर्क के प्राथमिक आर्टेक्चर में से एक है। दुनिया भर के ऑपरेटर सक्रिय रूप से 5जी एसए नेटवर्क की नींव रख रहे हैं। ओप्पो इंडिया नेटवर्क के तहत समाधानों की तैनाती पर भी काम कर रहा है। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-OPPO conducts first 5G call from its India lab
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: oppo, 5g call, oppo conducts first 5g call from its india lab, gadget news, latest gadgets updates, latest gadgets news in hindi, latest gadgets reviews in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

गैजेट्स

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved