• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

ओपनएआई ने टेक्स्ट-टू-इमेज टूल 'डैल·ई 3' का उन्नत संस्करण लॉन्च किया

OpenAI launches improved version of text-to-image tool Del·E3 - Gadgets News in Hindi

नई दिल्ली। माइक्रोसॉफ्ट के स्वामित्व वाले ओपनएआई ने अपने टेक्स्ट-टू-इमेज टूल - डैल·ई 3 - का उन्नत संस्करण लॉन्च किया है, जो एआई चैटबॉट चैटजीपीटी का उपयोग करता है।

डैल·ई 3 वर्तमान में अनुसंधान पूर्वावलोकन में है, और चैटजीपीटी प्लस और एंटरप्राइज़ ग्राहकों के लिए अक्टूबर में एपीआई के माध्यम से और बाद में लैब्स में उपलब्ध होगा।

ओपन एआई ने बुधवार को कहा, "डैल·ई 3 मूल रूप से चैटजीपीटी पर बनाया गया है, जो आपको चैटजीपीटी को एक विचार-मंथन भागीदार और आपके संकेतों को परिष्कृत करने वाले के रूप में उपयोग करने देता है। बस चैटजीपीटी से पूछें कि आप एक साधारण वाक्य से लेकर विस्तृत पैराग्राफ तक किसी भी चीज़ में क्या देखना चाहते हैं।"

जब चैटजीपीटी के माध्यम से कोई विचार पूछा जाता है, तो यह स्वचालित रूप से डैल·ई 3 के लिए अनुकूलित, विस्तृत संकेत उत्पन्न करेगा जो आपके विचार को जीवंत बनायेगा। यदि आपको कोई विशेष छवि पसंद है, लेकिन वह बिल्कुल सही नहीं है, तो आप चैटजीपीटी से केवल कुछ शब्दों में बदलाव करने के लिए कह सकते हैं।

कंपनी ने उल्लेख किया, "डैल·ई 3 हमारे पिछले सिस्टम की तुलना में काफी अधिक बारीकियों और विवरणों को समझता है, जिससे आप आसानी से अपने विचारों को असाधारण सटीक छवियों में बदल सकते हैं।"

ओपनएआई ने कहा कि डैल·ई 2 की तरह डैल·ई 3 के साथ यूजर जो छवियां बनाएंगे, वे उनके उपयोग के लिए होंगी और उन्हें पुनर्मुद्रण, बेचने या बेचने के लिए कंपनी की अनुमति की आवश्यकता नहीं है।

इसके अलावा, कंपनी ने कहा कि उन्होंने पिछले संस्करणों की तरह हिंसक, वयस्क या घृणित सामग्री उत्पन्न करने की डैल·ई 3 की क्षमता को सीमित करने के लिए कदम उठाए हैं।

डैल·ई 3 को इंसानी कलाकार की शैली में छवियों के अनुरोधों को अस्वीकार करने के लिए भी प्रोग्राम किया गया है। निर्माता अब अपनी तस्‍वीरों को ओपनएआई के भविष्य के छवि निर्माण मॉडल के प्रशिक्षण से बाहर करना चुन सकते हैं।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-OpenAI launches improved version of text-to-image tool Del·E3
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: openai, del·e3, microsoft, gadget news, latest gadgets updates, latest gadgets news in hindi, latest gadgets reviews in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

गैजेट्स

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved