• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

ओपनएआई प्रति दिन 100 अरब शब्द कर रहा तैयार : सैम ऑल्टमैन

OpenAI is ready to generate 100 billion words per day: Sam Altman - Gadgets News in Hindi

नई दिल्ली। चैटजीपीटी निर्माता ओपनएआई वर्तमान में प्रति दिन लगभग 100 बिलियन शब्द तैयार कर रहा है। इसका खुलासा सह-संस्थापक और सीईओ सैम ऑल्टमैन ने शनिवार को किया। वह चिप्स और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) के भविष्य को नया आकार देने के लिए खरबों डॉलर की तलाश कर रहे हैं।

एक्स पर एक पोस्ट में, ऑल्टमैन ने कहा कि मानवता द्वारा बड़ी संख्या में शब्द उत्पन्न करने के लिए उन्हें अधिक ग्राफिक्स-प्रोसेसिंग यूनिट्स (जीपीयू) की आवश्यकता है।

उन्होंने कहा, 'ओपनएआई अब प्रति दिन लगभग 100 बिलियन शब्द उत्पन्न करता है। पृथ्वी पर सभी लोग प्रति दिन लगभग 100 ट्रिलियन शब्द उत्पन्न करते हैं।'

उस विशाल स्तर तक पहुंचने के लिए, हमें अधिक जीपीयू की आवश्यकता है।

जब एक फॉलोअर ने उनसे पूछा कि 7 ट्रिलियन डॉलर में कितने जीपीयू खरीदे जा सकते हैं, तो ऑल्टमैन ने जवाब दिया: "संभवतः बहुत सारे जीपीयू।

वॉल स्ट्रीट जर्नल की एक रिपोर्ट के अनुसार, ऑल्टमैन एक तकनीकी पहल के फंड के लिए यूएई सरकार सहित निवेशकों के साथ बातचीत कर रहे है, जो दुनिया की चिप-निर्माण क्षमता को बढ़ावा देगा।

सूत्रों का हवाला देते हुए रिपोर्ट में कहा गया है, 'प्रोजेक्ट के लिए 5 ट्रिलियन डॉलर से 7 ट्रिलियन डॉलर तक जुटाने की आवश्यकता हो सकती है।'

चिप्स की वैश्विक बिक्री पिछले साल 527 अरब डॉलर थी और 2030 तक सालाना 1 ट्रिलियन डॉलर तक बढ़ने की उम्मीद है।

पिछले महीने के अंत में, ऑल्टमैन ने दक्षिण कोरिया का दौरा किया और वहां के प्रमुख चिप निर्माताओं के साथ एआई चिप निर्माण के लिए एक वैश्विक नेटवर्क स्थापित करने के तरीकों पर चर्चा की।

दक्षिण कोरियाई चिप निर्माता सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स और एसके हाइनिक्स दुनिया की उन कुछ कंपनियों में से दो हैं जो एआई प्रोसेसर के लिए तैयार प्रीमियम हाई बैंडविड्थ मेमोरी (एचबीएम) चिप्स का उत्पादन करती हैं। ग्लोबल एचबीएम मार्केट में उनकी संयुक्त बाजार हिस्सेदारी 90 प्रतिशत से अधिक तक पहुंच गई है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-OpenAI is ready to generate 100 billion words per day: Sam Altman
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: openai, sam altman, gadget news, latest gadgets updates, latest gadgets news in hindi, latest gadgets reviews in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

गैजेट्स

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved