• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

भारत में अब व्हाट्सएप के जरिए बुक करें उबर की सवारी

Now book your Uber ride via WhatsApp in India - Gadgets News in Hindi

नई दिल्ली। वैश्विक स्तर पर पहला कदम बढ़ाते हुए उबर और मेटा के स्वामित्व वाले मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप ने गुरुवार को घोषणा की है कि भारत में लोग अब कंपनी के आधिकारिक व्हाट्सएप चैटबॉट के माध्यम से उबर की सवारी बुक कर सकते हैं। इस सेवा को पहले लखनऊ में पायलट आधार पर शुरू किया जा रहा है और जल्द ही इसे देश के अन्य शहरों में विस्तारित किया जाएगा।

उबर एपीएसी के बिजनेस डेवेलप्मेंट और वरिष्ठ निदेशक नंदिनी माहेश्वरी ने कहा, "हम सभी भारतीयों के लिए उबर यात्रा को यथासंभव आसान बनाना चाहते हैं। हम उबर के लिए इस वैश्विक-प्रथम एकीकरण से रोमांचित हैं और इसे पूरे भारत में शुरू करने के लिए तत्पर हैं।"

व्हाट्सएप बिजनेस प्लेटफॉर्म पर निर्मित, साझेदारी कंपनी के सबसे बड़े अंतर्राष्ट्रीय बाजारों में से एक में उबर की गतिशीलता सेवाओं तक पहुंच का विस्तार करेगी।

वर्तमान में, व्हाट्सएप के माध्यम से सवारी बुक करने का विकल्प केवल अंग्रेजी में उपलब्ध होगा, लेकिन जल्द ही इसे अन्य भारतीय भाषाओं में विस्तारित किया जाएगा।

व्हाट्सएप इंडिया के प्रमुख अभिजीत बोस ने कहा, "व्हाट्सएप पर उबर का अनुभव यूजर्स के लिए सरल, परिचित और संबंधित है और इसमें भारत में सवारों की एक नई श्रेणी के साथ उबर को अपनाने में तेजी लाने की क्षमता है।"

इस एकीकरण के साथ, सवारियों को अब उबर ऐप डाउनलोड करने या उपयोग करने की आवश्यकता नहीं होगी।

व्हाट्सएप यूजर्स तीन आसान तरीकों- उबर के बिजनेस अकाउंट नंबर पर मैसेज करना, एक क्यूआर कोड स्कैन करना, या किसी उबर व्हाट्सएप चैट को खोलने के लिए सीधे किसी लिंक पर क्लिक करना जैसे ऑप्शन्स से उबर राइड बुक कर सकते हैं।

उन्हें पिकअप और ड्रॉप ऑफ लोकेशन उपलब्ध कराने के लिए कहा जाएगा।

यूजर्स को अग्रिम किराए की जानकारी और चालक के आगमन के अपेक्षित समय की जानकारी प्राप्त होगी।

कंपनी ने कहा, "राइडर्स को वही सेफ्टी फीचर्स और इंश्योरेंस प्रोटेक्शन मिलते हैं, जो सीधे उबर ऐप के जरिए ट्रिप बुक करते हैं।"

यदि उपयोगकर्ता यात्रा के दौरान 'इमरजेंसी' विकल्प का चयन करते हैं तो उन्हें उबर की ग्राहक सहायता टीम से एक इनबाउंड कॉल प्राप्त होगी। यात्रा समाप्त होने के 30 मिनट बाद तक, जरूरत पड़ने पर उबर सवारियों के पास कॉल करने के लिए सुरक्षा लाइन नंबर तक भी पहुंच होगी। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Now book your Uber ride via WhatsApp in India
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: now book your uber ride via whatsapp in india, uber, whatsapp, india, gadget news, latest gadgets updates, latest gadgets news in hindi, latest gadgets reviews in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

गैजेट्स

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved