• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

एप्पल का नया आईपैड मिनी हाइब्रिड वर्क के लिए सबसे पोर्टेबल स्मार्ट डिवाइस बना

New iPad mini your best buddy for work & learn from anywhere - Gadgets News in Hindi

नई दिल्ली ।भारत समेत दुनिया भर में कोरोना के चलते सभी के लिए घर से सीखना और काम करना एक सामान्य बात हो गई है। ऐसे में छात्र और काम करने वाले पेशेवर ऐसे डिवाइस की मांग करते हैं, जो उन्हें सुविधा और कुछ नया करने में मदद करे। अपने अल्ट्रा-पोर्टेबल डिजाइन और उपयोगों की विस्तृत श्रृंखला के साथ एप्पल का नया आईपैड मिनी सबसे पसंदीदा डिवाइस बन गया है।

एक नए ऑल-स्क्रीन लिक्विड रेटिना डिस्प्ले, प्रदर्शन में सबसे फास्ट और पीछे नए उन्नत कैमरे, सेंटर स्टेज, यूएसबी-सी और ऐप्पल पेंसिल (दूसरी पीढ़ी) के लिए समर्थन के साथ, नया आईपैड मिनी वास्तव में एक शानदार डिवाइस है।

यह ए15 बायोनिक चिप के साथ, नया आईपैट मिनी पिछली पीढ़ी की तुलना में 80 प्रतिशत तक का तेज प्रदर्शन करता है।

एक ऑल-स्क्रीन डिजाइन में ट्रू टोन, पी3 वाइड कलर और एंटी-रिफ्लेक्टिव कोटिंग के साथ बड़ा 8.3-इंच लिक्विड रेटिना डिस्प्ले है।

यह डिवाइस 6.3 मिमी पर, नया डिजाइन बिल्कुल पतला और हल्का है। यह चार फिनिश में पर्पल, पिंक, स्टारलाइट और स्पेस ग्रे कलर्स में उपलब्ध है। आईपैड मिनी 64जीबी प्लस 256जीबी स्टोरेज में आता है।

टच आईडी को आईपैड मिनी के शीर्ष बटन पर ले जाकर ऑल-स्क्रीन डिजाइन सक्षम किया गया है। टच आईडी का उपयोग आईपैड मिनी को अनलॉक करने और ऐप्स में लॉग इन करने के लिए किया जा सकता है।

ए15 बायोनिक चिप पिछले आईपैड मिनी की तुलना में प्रदर्शन में 40 प्रतिशत तक की वृद्धि प्रदान करता है। इसे 8.5 घंटे तक की बैटरी लाइफ सपोर्ट दी गई है।

कैमरे की बात करें तो, 12एमपी का बैक कैमरा आपको पहली बार आश्चर्यजनक तस्वीरें और सुंदर 4के वीडियो लेने देगा। वहीं 12एमपी अल्ट्रा वाइड फ्रंट कैमरा में सेंटर स्टेज है।

नए वाइड स्टीरियो ऑडियो सिस्टम के स्पीकर में लैंडस्केप ओरिएंटेशन है जो आपके व्यक्तिगत सुनने के अनुभव को और भी अधिक इमर्सिव बनाने के लिए साउंड स्टेज को चौड़ा किया है।

हमेशा की तरह,एप्पल पेंसिल वायरलेस चाजिर्ंग और पेयरिंग के लिए आईपैड मिनी से चुंबकीय रूप से जुड़ती है।

आईपैड मिनी एक नए यूएसबी-सी पोर्ट तेज कनेक्टिविटी की अनुमति देता है - 5 जीबीपीएस तक तेजी से डेटा ट्रांसफर जो पिछली पीढ़ी की तुलना में 10 गुना तेज है। यह यूएसबी-सी एक्सेसरीज के विशाल पारिस्थितिकी तंत्र से जुड़ने में मदद करता है।

नए एप्पल आई पैड मिनी खरीदना चाहते हैं,तो इसके लिए आप इंडिया स्टोर ऑनलाइन से प्राप्त कर सकते हैं। आईपैड मिनी के वाई-फाई मॉडल 46,900 रुपये की शुरूआती कीमत के साथ उपलब्ध हैं और वाई-फाई प्लस सेल्युलर मॉडल 60,900 रुपये से शुरू होते हैं।

ऐप्पल पेंसिल (दूसरी पीढ़ी), अलग से खरीदने के लिए उपलब्ध है, आईपैड मिनी के साथ 10,900 रुपये में संगत है।

हाइब्रिड वर्क और रिमोट लनिर्ंग जनरेशन में 8.3 इंच का नया आईपैड मिनी उन लोगों के लिए एक आदर्श डिवाइस साबित होगा जो हल्के वजन के साथ अच्छे काम के अनुभव की तलाश में है। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-New iPad mini your best buddy for work & learn from anywhere
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: apple, ipad mini, new ipad mini your best buddy for work and learn from anywhere, gadget news, latest gadgets updates, latest gadgets news in hindi, latest gadgets reviews in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

गैजेट्स

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved