• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

स्मार्टफोन फोटोग्राफी में नए युग की शुरुआत, रियलमी 13 प्रो सीरीज 5जी में अल्ट्रा क्लियर कैमरा, एआई तकनीक

New era begins in smartphone photography, Realme 13 Pro Series 5G has ultra clear camera, AI technology - Gadgets News in Hindi

नई दिल्ली । स्मार्टफोन फोटोग्राफी की दुनिया को एआई और मशीन लर्निंग ने और स्‍मार्ट बना दिया है, जिससे आज यह हर किसी की पहुंच में है। एआई एल्गोरिदम ने लाइटिंग में आने वाली परेशानियों को कम करने के साथ साफ-सुथरी तस्वीरों और शोर को कम करने पर काम किया गया है। एक्सपोजर के लिए एचडीआर में महारत हासिल करने का काम किया गया है।


इसमें एआई, फोटो खींचने में आ रही परेशानियों को दूर करने के साथ एक शानदार फोटो लेने में मदद करता है। वहीं रियलमी की आगामी पेशकश इसे और आगे ले जाती है। जिसमें 13 प्रो सीरीज 5जी दुनिया के पहले सोनी LYT-701 सेंसर के साथ आता है।

रियलमी ने लगातार कैमरा तकनीक की सीमाओं को आगे बढ़ाया है, खास तौर पर मिड-टू-हाई सेगमेंट में उसकी प्रतिबद्धता रियलमी 12 प्रो प्‍लस जैसी उपलब्धियों से स्पष्ट है, जो उनकी फ्लैगशिप नंबर सीरीज में नवीनतम है, जिसने फ्लिपकार्ट पर अपनी श्रेणी में नंबर 1 कैमरा स्मार्टफोन का खिताब अपने नाम किया।

इनोवेशन में रियलमी आगे बढ़ने के लिए मंच तैयार कर रहा है। जहां एआई महज एक फीचर के रूप में नहीं, बल्कि शानदार फोटोग्राफी अनुभव के रुप में भी सामने आता है।

12 प्रो सीरीज 5जी की सफलता के बाद रियलमी अब इसी साल अपना अगला फ्लैगशिप डिवाइस लॉन्च करने की तैयारी में है। लंबे समय से प्रतीक्षित रियलमी 13 प्रो सीरीज 5जी को एआई के साथ यूजर्स को अल्ट्रा कैमरा अनुभव देने के लिए डिजाइन किए गए पहले एआई प्रोफेशनल कैमरा स्मार्टफोन के रूप में पेश किया गया है।

रियलमी इस महीने लॉन्च होने वाले अपने 13 प्रो सीरीज 5जी के साथ स्मार्टफोन फोटोग्राफी को फिर से परिभाषित करना चाहता है, जो सोनी LYT-701 सेंसर के साथ पहला एआई इमेजिंग फोन है। यह ग्राउंड ब्रेकिंग सेंसर 13 प्रो सीरीज 5जी में दो सोनी सेंसर में से एक है, डिवाइस में सोनी LYT-701 के साथ 50 एमपी ओआईएस मुख्य कैमरा और सोनी LYT-600 के साथ 50एमपी पेरिस्कोप टेलीफोटो कैमरा है, जो कैमरा पावर हाउस के रूप में इसकी स्थिति को और मजबूत करता है।

डिवाइस को हाइपर इमेज प्लस पर बनाया गया है जो फुल-पाइप लाइन एआई आर्किटेक्चर है जो रियलमी के एआई इनोवेशन में नवीनतम उपलब्धि को दर्शाता है। इंडस्ट्री की पहली एआई फोटोग्राफी आर्किटेक्चर के रूप में हाइपर इमेज प्‍लस में तीन लेयर के स्ट्रक्चर के साथ डिवाइस एआई इमेजिंग एल्गोरिदम पर फ्लैगशिप ऑप्टिक्स और क्लाउड-आधारित एआई इमेज एडिटिंग की सुविधा है।

इसमें कई लेंस, पेरिस्कोप लेंस और बड़े सेंसर से युक्त अत्याधुनिक ऑप्टिक्स बेस लेयर बनाते हैं, जो उच्च-गुणवत्ता वाली छवियों को कैप्चर करने में सक्षम है।

इस एआई इमेजिंग एल्गोरिदम और एआई इमेज एडिटिंग के आधार पर फोटो और वीडियो कंटेंट की दृश्य गुणवत्ता को बढ़ाने के लिए इमेज डेटा को प्रोसेस किया जाता है। यह व्यापक दृष्टिकोण मोबाइल फोटोग्राफी को नई ऊंचाइयों पर ले जाता है, जिससे उपयोगकर्ता अपने स्मार्टफोन की सुविधा से पेशेवर-ग्रेड फोटोग्राफी का आनंद ले सकते हैं।

इस अत्याधुनिक तकनीक को प्रदर्शित करने के लिए रियलमी डिवाइस के अनावरण से पहले 4 जुलाई को बैंकॉक में एक विशेष एआई इमेजिंग मीडिया पूर्वावलोकन कार्यक्रम आयोजित कर रहा है। 'द फ्यूचर इज हियर: एआई इज रेवोल्यूशनाइजिंग मोबाइल इमेजिंग' नामक इस कार्यक्रम में उद्योग जगत के लीडर और विशेषज्ञ शामिल होंगे, जिनमें टीयूवी रीनलैंड के स्वेन ओलाफ स्टीनके और सोनी सेमीकंडक्टर सॉल्यूशंस के तोशिमित्सु कुरोसाका शामिल होंगे।

इस इवेंट में रियलमी न केवल स्मार्टफोन इमेजिंग में एआई के भविष्य की खोज करेगा, बल्कि सोनी के साथ एक नई सहयोगी पहल की भी घोषणा करेगा। रियलमी, सोनी के साथ मिलकर मोबाइल फोटोग्राफी की सीमाओं को आगे बढ़ाने के लिए तैयार है। जो डीएसएलआर स्‍तर की एआई कैमरा तकनीक को अपने व्यापक यूजर्स तक पहुंचाएगा।

13 प्रो सीरीज 5जी के साथ आप 120X सुपरजूम पर भी आश्चर्यजनक स्पष्टता के साथ लुभावने शहरी दृश्यों, दूर के स्थलों और किसी मंच के क्षणों को कैप्चर कर सकते हैं। एआई क्लैरिटी बूस्ट आमतौर पर पिक्सेल के धुंधलेपन को दूर करने का काम करती है। साथ ही यह दूर की चीजों को कैमरे में कैद करने में आसान बनाता है। वहीं, हाइपरइमेज प्‍लस इसे जूम से कहीं आगे ले जाता है।

यह रॉ डोमेन इमेज एल्गोरिदम का उपयोग कर हर तस्वीर की पूरी क्षमता को अनलॉक करता है, जो इस कीमत में शायद कभी न देखा गया फीचर है। जो हर एक पिक्सेल से अधिकतम गुणवत्ता निकालने के लिए है। इसका मतलब है कि पेशेवर-ग्रेड पोर्ट्रेट डीएसएलआर से ली गई तस्वीर को भी मात देते हैं। साथ ही फोटो लेते हुए आने वाली आवाज को भी कम करता है। टेलीफोटो इमेज को चाहे आप कितना भी जूम करें, वह खराब नहीं होगी।

रियलमी 13 प्रो सीरीज 5जी में उन्नत एआई क्षमताएं भी हैं, जिनमें एआई हाइपररॉ एल्गोरिदम, एआई प्योर बोकेह, एआई नेचुरल स्किन टोन और एआई अल्ट्रा क्लैरिटी शामिल है, जो पोर्ट्रेट फोटोग्राफी और समग्र इमेज गुणवत्ता के लिए एक नया मानक स्थापित करते हैं।

रियलमी 13 प्रो सीरीज 5जी लॉन्च सिर्फ एक और स्मार्टफोन लॉन्च नहीं है। यह रियलमी की तकनीक को हर जगह पहुंचाने की प्रतिबद्धता को दिखाता है। साथ ही एआई संचालित इमेजिंग जैसी अत्याधुनिक प्रगति को सभी के लिए सुलभ बनाता है, खासकर युवा उपयोगकर्ताओं के लिए जो इसमें बेस्‍ट की मांग करते हैं।

13 प्रो सीरीज 5जी रियलमी की नंबर सीरीज को आगे लेकर जा रही है। जो स्मार्टफोन में कैमरा की तकनीक को आगे बढ़ाता है और मोबाइल फोटोग्राफी इनोवेशन में एक लीडर के रूप में रियलमी को मजबूत करता है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-New era begins in smartphone photography, Realme 13 Pro Series 5G has ultra clear camera, AI technology
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: ai technology, camera, realme, gadget news, latest gadgets updates, latest gadgets news in hindi, latest gadgets reviews in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

गैजेट्स

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved