• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

ब्रांड फाइनेंस रिपोर्ट में 'जियो' भारत का सबसे मजबूत ब्रांड नामित

Jio named India strongest brand in Brand Finance Report - Gadgets News in Hindi

नई दिल्ली। भारतीय ब्रांडों पर ब्रांड फाइनेंस की ताजा रिपोर्ट के अनुसार, दूरसंचार और डिजिटल संचार क्षेत्र की प्रमुख कंपनी रिलायंस जियो भारत का सबसे मजबूत ब्रांड है।

ब्रांड फाइनेंस के अनुसार, जियो दुनिया का सबसे मजबूत टेलीकॉम ब्रांड भी है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि केवल 2016 में स्थापित होने के बावजूद, जियो तेजी से भारत में सबसे बड़ा मोबाइल नेटवर्क ऑपरेटर बन गया है और लगभग 400 मिलियन ग्राहकों के साथ दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा मोबाइल नेटवर्क ऑपरेटर बन गया है।

सस्ती योजनाओं वाली कंपनी ने भारत में लाखों उपयोगकर्ताओं को मुफ्त में 4जी की पेशकश की और साथ ही साथ भारतीय इंटरनेट का उपभोग करने के तरीके को बदल दिया - जिसे 'जियो प्रभाव' के रूप में जाना जाता है।

जैसा कि ब्रांड की ताकत ब्रांड वैल्यू के प्रमुख ड्राइवरों में से एक है, इस साल जियो पहली बार भारत के शीर्ष 10 सबसे मूल्यवान ब्रांडों में से एक है।

ब्रांड फाइनेंस के वैल्यूएशन डायरेक्टर सेवियो डिसूजा ने कहा, देशभर में जियो ब्रांड का प्रभुत्व ब्रांड फाइनेंस के मूल बाजार अनुसंधान के परिणामों से स्पष्ट है। जियो सभी मेट्रिक्स में भारत में अपने टेलीकॉम प्रतियोगियों की तुलना में उच्चतम स्कोर पर है।

देश के जियो के अलावा पांच सबसे मजबूत ब्रांडों में ताज, मारुति सुजुकी, एचडीएफसी बैंक और ब्रिटानिया शामिल हैं।

इसके अलावा, टाटा समूह ने 21.3 अरब डॉलर के ब्रांड मूल्य के साथ भारत के सबसे मूल्यवान ब्रांड का खिताब बरकरार रखा है। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Jio named India strongest brand in Brand Finance Report
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: reliance jio, jio, india, jio named india strongest brand, brand finance report, gadget news, latest gadgets updates, latest gadgets news in hindi, latest gadgets reviews in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

गैजेट्स

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved