• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

इंस्टाग्राम यूजर्स अब हटा सकेंगे कमेंट्स का विकल्प,भद्दे कमेंट्स पर लगेगी रोक

Instagram users will now be able to remove the option of comments, lewd comments will be banned - Gadgets News in Hindi

सैन फ्रांसिस्को। फेसबुक ने इंस्टाग्राम यूजर्स के लिए नया फीचर रोल आउट किया गया है। इस नए फीचर में दिए गए सेटिंग्स में बदलाव करके यूजर अपने एक्सप्लोर टैब में आने वाले सेंसेटिव यानि भद्दे कमेंट्स पर रोक लगा सकेंगे। यूजर के पास कमेंट का विकल्प हटाने की सेंटिंग्स का ऑप्शन भी मिलेगा। इंस्टाग्राम का यह सेंसेटिव कमेंट कंट्रोल फीचर यूजर को किसी से इंटरैक्शन के दौरान कमेंट को बंद करने का विकल्प देगा।

इंस्टाग्राम ने मंगलवार को एक बयान में कहा, यह नई सुविधा आपको संवेदनशील मैसेज पर नियंत्रण लगाने की परमिशन देती है। आप चीजों को वैसे ही छोड़ने का फैसला कर सकते हैं। जैसे वे हैं या कुछ प्रकार की संवेदनशील सामग्री को कम या ज्यादा देखने के लिए आप संवेदनशील चीजों को नियंत्रण को वेल एडजस्ट कर सकते हैं।

अपना सेंसिटिविटी कंन्टेट कंट्रोल को देखने के लिए, अपनी प्रोफाइल पर जाएं, ऊपरी दाएं कोने में सेटिंग मेनू पर टैप करें, अकाउंट टैप करें, फिर सेंसेटिव कमेंट कंट्रोल पर टैप करें।

यूजर्स यह तय कर सकते हैं कि सेटिंग को उसकी डिफॉल्ट स्थिति में रखा जाए या नहीं, सीमा, या अधिक देखने के लिए, अनुमति दें, या कुछ प्रकार की संसेंसेटिव कमेंट को कम करें, और भी सीमित करें।

फेसबुक ने कहा, आप किसी भी समय अपना सेंटिंग्स बदल सकते हैं। इसका 8 साल से कम उम्र के लोगों के लिए अनुमति विकल्प उपलब्ध नहीं होगा।

सोशल नेटवर्क ने कहा कि उसके सामुदायिक दिशानिर्देश यह रेखांकित करते हैं कि इंस्टाग्राम पर किस तरह की सामग्री हो सकती है, और इन दिशानिदेशरें का उद्देश्य लोगों को सुरक्षित रखना है।

कंपनी ने कहा कि हम अभद्र भाषा, बदमाशी या अन्य सामग्री की अनुमति नहीं देते हैं। जो लोगों को नुकसान पहुंचाने का जोखिम पेश कर सकती हैं। हमारे पास इस बारे में भी नियम यह हैं कि हम आपको एक्सप्लोर जैसी जगहों पर किस तरह की सामग्री दिखाते हैं; हम इन्हें अपने अनुशंसा दिशानिर्देश कहते हैं।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Instagram users will now be able to remove the option of comments, lewd comments will be banned
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: instagram users removed, comments, option, stop crappy comments, gadget news, latest gadgets updates, latest gadgets news in hindi, latest gadgets reviews in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

गैजेट्स

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved