• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

अब आपको फेसबुक पर नहीं दिखेंगी फर्जी खबरें,जानें क्यों..

आपने पिछले कई सालों से फेसबुक पर फर्जी खबरों की भरमार देखी होगी, इसके लिए फेसबुक ने फर्जी न्यूज से निपटने के लिए अपने नए टूल्स की शुरुआत कर दी है। फेसबुक पर इन दिनो फर्जी कंटेंट वाले पोस्ट वायरल होते हैं जिन्हें कई लोग सच समझ लेते हैं। ऐसे ही कंटेंट से निपटने के लिए फेसबुक ने ये कदम उठाया है।बता दें कि हाल ही में कंपनी के सीईओ मार्क जकरबर्ग ने हाल ही में फेसबुक पर फर्जी न्यूज से निपटने के लिए कुछ टूल्स लाने का ऐलान किया था।

दरअसल फेसबुक ने एक ऐसा टूल बनाया है जिससे न्यूज फीड में शेयर की जा रहीं फर्जी खबरों को रिपोर्ट करना आसान हो। इसके अलावा कंपनी चार स्वतंत्र फैक्ट चेकिंग कंपनियों के साथ भी काम कर रही है। इसके तहत वायरल खबरों की पड़ताल करने के बाद फर्जी पाए जाने पर उसे फौरन हटा दिया जाएगा।

इसमें खास यह है कि अगर एक बार किसी स्टोरी को फेसबुक की तरफ से गलत मार्क कर दिया गया तो जैसे ही उस स्टोरी को कोई यूजर अगर शेयर करेगा उसे चेतावनी दी जाएगी। फेसबुक ने इस पर काम करना शुरू कर दिया है।



[@ जियो 4जी सिम काम न करे तो आजमाएं ये टिप्स]

यह भी पढ़े

Web Title-facebook update her feature with many fact checking companies
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: facebook, update, feature , many, fact checking companies, mark zuckerberg, froud content, fake news, gadget news, latest gadgets updates, latest gadgets news in hindi, latest gadgets reviews in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

गैजेट्स

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved