• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

क्रिप्टोकरेंसी लिब्रा के अनुभवों को बढ़ावा देने फेसबुक ने स्टार्टअप खरीदा

Facebook buys startup to boost cryptocurrency Libra experience - Gadgets News in Hindi

सैन फ्रांसिस्को । अगले साल अपनी क्रिप्टोकरेंसी लिब्रा (Cryptocurrency Libra) लॉन्च करने जा रही दिग्गज कंपनी फेसबुक (Facebook) ने इसके अनुभवों को बढ़ावा देने के लिए एक स्टार्टअप कंपनी सर्विसफ्रेंड को खरीद लिया है। इजरायल स्थित सर्विसफ्रेंड कंपनी आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) मेसैजिंग एप्स के लिए बॉट्स बनाती है। इसे हाइब्रिड बोट आर्किटेक्चर बनाने के लिए जाना जाता है।

कंपनी उद्यम को मानव की बुद्धि, समझ और सहानुभूति के साथ एक बॉट की मापनीयता प्रदान करता है।

टेकक्रंच को फेसबुक के प्रवक्ता ने कहा, "हम समय-समय पर छोटी टेक कंपनियों को खरीदते रहते हैं। हम हमेशा अपनी योजनाओं को उजागर नहीं करते हैं।"

रिपोर्ट में कहा गया, "लिब्रा क्रिप्टोकरेंसी के माध्यम से जानकारों को पैसा भेजने, बिलों का भुगतान करने, फोन को टॉप अप करने, चीजों को खरीदने और अन्य चीजों के लिए वित्तीय सेवाओं की एक श्रंखला बनाने की फेसबुक की योजना है।"

सर्विसफ्रेंड ने दुनियाभर की कई प्रमुख उद्ययमों को अपनी सेवाएं दी हैं।

सर्विसफ्रेंड ने टेलीकॉम कंपनी ग्लोब टेलीकॉम के लिए एक हाइब्रिड बोट बनाया था, जिसका इस्तेमाल कंपनी ने मेसेंजर के तौर पर किया। इसके माध्यम से कंपनी सार्थक और कुशल ग्राहक सेवा प्रदान करने में समर्थ रही। हाइब्रिड बोट ने कंपनी की प्रोडक्टिविटी को 3.5 टाइम्स बढ़ा दिया और हॉटलाइन पर आने वाली कॉल्स में 50 प्रतिशत की कमी देखने को मिली।

सर्विसफ्रेंड के बोट के साथ सभी ग्राहकों को प्रत्येक बार समान रूप से सार्थक और कुशल सेवाएं प्राप्त करने में मदद मिली। उनका अनुभव एक सा रहा।

लिब्रा करेंसी के लिए नया डिजिटल वॉलेट फेसबुक मेसेंजर और व्हाट्सएप पर उपलब्ध रहेगा। इसके साथ ही इसकी खुद की एप भी 2020 में लॉन्च होगी।

फेसबुक ने दुनियाभर की 27 संगठनों के साथ मिलकर एक नॉन-प्रॉफिट लिब्रा एसोसिएशन बनाया है ताकि वह नई करेंसी को ला सकें। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Facebook buys startup to boost cryptocurrency Libra experience
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: facebook, startup, cryptocurrency libra experience, cryptocurrency libra, gadget news, latest gadgets updates, latest gadgets news in hindi, latest gadgets reviews in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

गैजेट्स

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved