• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

क्रोमबुक की दूसरी तिमाही में 11.9 मिलियन यूनिट शिपमेंट तक पहुंची

Chromebooks reach 11.9 mn unit shipments in Q2, HP leads - Gadgets News in Hindi

नई दिल्ली। क्रोमबुक ने दूसरी तिमाही (क्यू2) में पीसी उत्पाद श्रेणियों के बाकी हिस्सों से बेहतर प्रदर्शन करना जारी रखा है, जिसमें 75 प्रतिशत वार्षिक वृद्धि और वैश्विक स्तर पर 11.9 मिलियन यूनिट की शिपमेंट मात्रा दर्ज की गई। एचपी ने दूसरी तिमाही में 4.3 मिलियन यूनिट के शिपमेंट और 116 प्रतिशत की वृद्धि के साथ पोल की स्थिति बनाए रखी।

शोध फर्म कैनालिस के मुताबिक, लेनोवो ने 2.6 मिलियन यूनिट्स के साथ एक साल पहले की तुलना में 82 फीसदी की बढ़ोतरी के साथ दूसरा स्थान हासिल किया और एसर ने 83 फीसदी की वृद्धि के साथ शीर्ष-तीन स्थान हासिल किया है, जो इसे शिपमेंट में 1.8 मिलियन यूनिट से ऊपर है।

डेल और सैमसंग ने शेष शीर्ष पांच में जगह बनाई, जिसमें पूर्व एकमात्र प्रमुख विक्रेता था जिसे शिपमेंट में गिरावट का सामना करना पड़ा।

कैनालिस के शोध विश्लेषक ब्रायन लिंच ने कहा, क्रोमबुक की सफलता उल्लेखनीय रूप से लचीला साबित हो रही है। उनकी वृद्धि की लकीर महामारी की ऊंचाई से भी आगे बढ़ गई है, क्योंकि उन्होंने उद्योग में सभी अंतिम-उपयोगकर्ता क्षेत्रों में एक स्वस्थ स्थिति को मजबूत किया है।

एजुकेशन स्पेस पर क्रोम की पकड़ अपेक्षाकृत सुरक्षित होने के साथ, गूगल इस साल कमर्शियल सेगमेंट में बड़ा दांव लगाने के लिए तैयार है।

लिंच ने कहा, हालांकि, एप्पल अपनी एम1 सफलता को कमर्शियल स्पेस में विस्तारित करने और माइक्रोसॉफ्ट द्वारा इस साल के अंत में विंडोज 11 लॉन्च करने के साथ, पीसी ओएस की दौड़ सबसे अधिक गर्मागर्म होने वाली है।

टैबलेट के क्षेत्र में, ऐप्पल ने अपेक्षाकृत सपाट प्रदर्शन के लिए 14.2 मिलियन आईपैड के साथ रैंकिंग में अपनी नेतृत्व की स्थिति बनाए रखी।

सैमसंग बाजार हिस्सेदारी में वृद्धि के मामले में एक बड़ा विजेता था क्योंकि उसने टैबलेट शिपमेंट में 13.8 प्रतिशत की वृद्धि की और 8 मिलियन यूनिट शिप की।

लेनोवो ने शीर्ष पांच में से 78 प्रतिशत की उच्चतम वृद्धि का आनंद लिया, 4.7 मिलियन यूनिट की शिपिंग की। कैनालिस के अनुसार, अमेजॅन और हुआवेई ने शेष नेताओं को बनाया।

कैनालिस के शोध विश्लेषक हिमानी मुक्का ने कहा, टैबलेट बाजार ने वास्तव में धीमी गति से सभी पूवार्नुमानों पर विराम लगा दिया है।

कुल पीसी बाजार (डेस्कटॉप, नोटबुक और टैबलेट सहित) में, लेनोवो ने एक बार फिर सर्वोच्च शासन किया, 23 प्रतिशत की उल्लेखनीय वृद्धि के साथ इसे 24.7 मिलियन यूनिट भेज दिया। 20.6 मिलियन यूनिट के कुल शिपमेंट के लिए 5 प्रतिशत की मामूली वृद्धि के साथ एप्पल दूसरे स्थान पर रहा। एचपी ने 18.6 मिलियन यूनिट के शिपमेंट के साथ शीर्ष विक्रेताओं में सबसे कम वृद्धि देखी गई है। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Chromebooks reach 11.9 mn unit shipments in Q2, HP leads
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: chromebooks, chromebooks reach 119 mn unit shipments in q2, gadget news, latest gadgets updates, latest gadgets news in hindi, latest gadgets reviews in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

गैजेट्स

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved