• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

कम बजट में अच्छा अनुभव प्रदान करता है आसुस क्रॉमबुक सीएक्स 1101

ASUS Chromebook CX1101 offers great experience on a budget - Gadgets News in Hindi

नई दिल्ली। ताइवानी टेक प्रमुख आसुस भारत में एक किफायती 11.6-इंच का क्रोमबुक सीएक्स 1101 लाया है, जिसे सैन्य-ग्रेड मजबूत विश्वसनीयता के साथ रोजमर्रा की उत्पादकता को बढ़ावा देने के लिए डिजाइन किया गया है।

आसुस क्रोमबुक सीएक्स1 एक अल्ट्रा-कॉम्पैक्ट और अल्ट्रापोर्टेबल है जिसका वजन 1.24 किलोग्राम है और इसका फैलाव 291.6 एक्स 200.9 एक्स 1.95 एमएम है।

इसमें एक प्लास्टिक बॉडी है और यह मेटल रिइंफोस्र्ड हिंगेस के साथ आता है।

लैपटॉप में डिस्प्ले के चारों ओर एक बड़ा बेजल है जिसमें डिस्प्ले के नीचे आसुस ब्रांडिंग और एचडी वेबकैम है।

पोर्ट के संदर्भ में, दाईं ओर एक यूएसबी-सी 3.2 जनरेशन 1 टाइप-सी पोर्ट है जिसके बगल में एक चाजिर्ंग इंडिकेटर, एक यूएसबी 3.2 जनरेशन 1 टाइप-ए पोर्ट और एक केंसिंग्टन लॉक स्लॉट है।

बाईं ओर एक यूएसबी-सी 3.1 जनरेशन 1 टाइप-सी पोर्ट, यूएसबी 3.2 जनरेशन 1 टाइप-ए पोर्ट, माइक्रोएसडी स्लॉट है जो 2 टीबी तक के कार्ड स्वीकार करता है और एक 3.5 मिमी कॉम्बो ऑडियो जैक है।

दोनों यूएसबी-सी पोर्ट फास्ट चाजिर्ंग को सपोर्ट करते हैं।

क्रोमबुक एक एचडी (1,336 एक्स 786 पिक्सल) एंटी-ग्लेयर एलसीडी डिस्प्ले से लैस है जो एनटीएससी रंग सरगम के 45 प्रतिशत को कवर करता है। एचडी रिजॉल्यूशन डिस्प्ले के साथ, लैपटॉप बेहतर विवरण और स्पष्ट रंग प्रदान करता है, साथ ही दिन भर की कंप्यूटिंग के लिए एक एंटी-ग्लेयर डिस्प्ले प्रदान करता है।

यह डुअल-कोर इंटेल सेलेरॉन एन4020 प्रोसेसर द्वारा संचालित है, साथ ही 4 जीबी एलपीडीडीआर4 रैम और 64 जीबी ईएमएमसी स्टोरेज के साथ है। आसुस क्रोमबुक सीएक्स 1101 गूगल के क्रोमओएस पर चलता है। लैपटॉप मल्टी-टास्किंग को आसानी से हैंडल करता है।

इसमें एक साधारण यूआई है। क्रोम ओएस में गूगल प्ले स्टोर सपोर्ट है, जो उन हजारों ऐप्स के लिए सपोर्ट लाता है जिनसे आप पहले से परिचित हो सकते हैं।

गूगल के क्रोम ओएस में अब लिनक्स सपोर्ट है, यह एक ऐसी सुविधा है जो आपको अपने क्रोमबुक का उपयोग करके लिनक्स आधारित सॉफ्टवेयर का उपयोग करने या यहां तक कि विकसित करने देती है।

लैपटॉप में एक बड़ा टचपैड है जो टाइपिंग के दौरान आकस्मिक हथेली के संपर्क को समझदारी से पहचान सकता है। टचपैड मल्टी-टच जेस्चर को भी सपोर्ट करता है।

लैपटॉप 3-सेल 42 वॉट बैटरी से लैस है जिसके बारे में कंपनी का कहना है कि यह 13 घंटे तक चल सकता है और यह यूएसबी-टाइप सी पर 45 वॉट चाजिर्ंग सपोर्ट के साथ आता है।

निष्कर्ष : कुल मिलाकर, आसुस क्रोमबुक सीएक्स1 (सीएक्स1101) 19,999 रुपये में सबसे अच्छा कॉम्पैक्ट क्रोमबुक है।

तेज प्रदर्शन, मजबूत सुरक्षा और सुविधाजनक सुविधाओं के साथ, लैपटॉप न केवल छात्रों के लिए बल्कि उनके लिए भी अच्छा है, जिन्हें चलते-फिरते सरल कंप्यूटिंग की आवश्यकता होती है। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-ASUS Chromebook CX1101 offers great experience on a budget
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: asus, asus chromebook cx1101, asus chromebook cx1101 offers great experience on a budget, gadget news, latest gadgets updates, latest gadgets news in hindi, latest gadgets reviews in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

गैजेट्स

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved