• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

सोशल मीडिया ऐप पार्लर की आईओएस ऐप स्टोर पर होगी वापसी : रिपोर्ट

Apple will let Parler back on App Store: Report - Gadgets News in Hindi

सैन फ्रांसिस्को| एप्पल ने सोशल मीडिया ऐप पार्लर की आईओएस ऐप स्टोर पर वापसी को मंजूरी दे दी है। बेहतर तरीके से घृणा फैलाने वाली सामग्री का पता लगाने और इससे निपटने के लिए कंपनी की ओर से कुछ सुधारों के बाद यह कदम उठाया जा रहा है। आईफोन बनाने वाली कंपनी एप्पल की ओर से कांग्रेस को भेजे गए एक पत्र के अनुसार, चूंकि एप्पल के प्लेटफॉर्म से जनवरी में इसकी नीतियों के उल्लंघन के लिए ऐप को हटा दिया गया था, वहीं अब पार्लर ने अपने ऐप और ऐप की सामग्री मॉडरेशन प्रैक्टिस के लिए अपडेट प्रस्तावित किया है।

सीएनएन ने सोमवार को जारी अपनी एक रिपोर्ट में बताया कि पत्र के अनुसार, 14 अप्रैल को ऐप्पल की ऐप समीक्षा टीम ने पार्लर को बताया है कि इसके प्रस्तावित बदलाव पर्याप्त हैं।

एप्पल के पत्र में कहा गया है, "एप्पल का अनुमान है कि अपडेट की गई पार्लर ऐप तुरंत ही पार्लर को रिलीज करने पर उपलब्ध हो जाएगी।"

रिपोर्ट में कहा गया है कि फेसबुक और ट्विटर के विकल्प के तौर पर पहचाने जाने वाले पार्लर को 6 जनवरी के अमेरिकी राजधानी में हुई हिंसा के बाद जनवरी की शुरूआत में प्रमुख तकनीकी प्लेटफार्मों से हटा दिया गया था।

पार्लर को एप्पल और गूगल ऐप स्टोर्स के साथ-साथ अमेजन वेब सर्विसेज से भी हटा दिया गया था।

बता दें कि अमेरिका में हाल ही में हुए चुनावों के समय राजनीतिक घटनाक्रम के बाद फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम जैसे अग्रणी सोशल मीडिया मंचों ने पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के अकाउंट को हटा दिया था। इसके बाद ट्रंप के समर्थक पार्लर पर जमा हो रहे थे। इसे रूढ़िवादी नेताओं के द्वारा भी पसंद किया जा रहा था।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Apple will let Parler back on App Store: Report
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: apple, let parler, back, app store, report, gadget news, latest gadgets updates, latest gadgets news in hindi, latest gadgets reviews in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

गैजेट्स

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved