• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

एप्पल ने 2020 में धोखाधड़ी वाले 1.5 अरब डॉलर के लेनदेन से ग्राहकों को बचाया

Apple stopped over dolar 1.5B in potentially fraudulent transactions in 2020 - Gadgets News in Hindi

सैन फ्रांसिस्को| एप्पल ने अपने ऐप स्टोर पर संभावित धोखाधड़ी वाले लेनदेन में 1.5 अरब डॉलर से अधिक के मूल्य वाले मामले में अपने ग्राहकों की रक्षा की, उनके पैसे, सूचना और समय की चोरी की कोशिश को रोका और पिछले साल लगभग दस लाख जोखिम भरे नए ऐप को अपने सिस्टम से दूर रखा। इसकी घोषणा कंपनी ने की है। 2020 में, लगभग दस लाख समस्याग्रस्त नए ऐप और अतिरिक्त 10 लाख ऐप अपडेट को उन जैसे कई कारणों की वजह से हटा दिया गया था।

टेक दिग्गज ने मंगलवार को एक बयान में कहा कि 2020 में, धोखाधड़ी के उल्लंघन के लिए ऐप स्टोर से लगभग 95,000 ऐप हटा दिए थे।

एप्पल ने बताया, "जब इस तरह के ऐप का पता चलता है, तो उन्हें स्टोर से तुरंत खारिज या हटा दिया जाता है और डेवलपर्स को उनके खातों को स्थायी रूप से समाप्त करने से पहले 14 दिन की अपील प्रक्रिया के बारे में सूचित किया जाता है।"

2020 में, एप्पल ऐप की समीक्षा टीम ने ऐप लॉन्च करने में 180,000 से अधिक नए डेवलपर्स की सहायता की।

टीम ने छिपी या अनिर्दिष्ट सुविधाओं के लिए 48,000 से अधिक ऐप्स को अस्वीकार कर दिया और 150,000 से अधिक ऐप्स को अस्वीकार कर दिया क्योंकि वे स्पैम, कॉपीकैट या उपयोगकतार्ओं को गुमराह करने के तरीके जैसे खरीदारी करने में हेरफेर करने की कोशिश कर रहे थे।

कंपनी ने कहा, "एक आम कारण है ऐप खारिज करने का कि वे बस जरूरत से ज्यादा उपयोगकर्ता डेटा मांगते हैं, या वे जो डेटा जुटाते हैं उसे गलत तरीके से इकट्ठा करते हैं।"

2020 में, ऐप रिव्यू टीम ने 215,000 से अधिक ऐप्स को गोपनीयता के उल्लंघन के कारण खारिज कर दिया। एप्पल का मानना है कि गोपनीयता एक मौलिक अधिकार है और यह प्रतिबद्धता का प्रमुख कारण है कि उपयोगकर्ता ऐप स्टोर का चयन करते हैं।

एप्पल ने स्वीकार किया,"यहां तक कि इन कड़े समीक्षा सुरक्षा उपायों के साथ, ऐप स्टोर पर 1.8 मिलियन ऐप्स के साथ, समस्याएं अभी भी सतह पर हैं। "

एप्पल ने कहा कि यह एक परिष्कृत प्रणाली पर निर्भर करता है, जो मशीन रेटिंग्स, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और मानव समीक्षा को जोड़ती है जिससे सटीकता और विश्वास बनाए रखने में मदद करने के लिए इन रेटिंग्स और समीक्षाओं को मॉडरेट किया जा सके।

2020 के बाद से, एप्पल ने 1 बिलियन से अधिक रेटिंग और 100 मिलियन से अधिक समीक्षाओं पर कार्रवाई की है, और मॉडरेशन मानकों को पूरा नहीं करने के लिए 250 मिलियन से अधिक रेटिंग और समीक्षाओं को हटा दिया गया है।

कंपनी ने उल्लेख किया, "कभी-कभी, डेवलपर खाते पूरी तरह से धोखाधड़ी के उद्देश्यों के लिए बनाए जाते हैं। अगर डेवलपर का उल्लंघन गंभीर या दोहराया जाता है, तो अपराधी को एप्पल डेवलपर प्रोग्राम से निष्कासित कर दिया जाता है और उनके खाते को खत्म कर दिया जाता है।"

कंपनी ने कहा, "पिछले महीने में, एप्पल ने एप्पल डेवलपर एंटरप्राइज प्रोग्राम के माध्यम से अवैध रूप से वितरित किए गए 3.2 मिलियन से अधिक इंस्टेंस को अवरुद्ध कर दिया।"

अकेले 2020 में, एप्पल ने धोखाधड़ी और अपमानजनक गतिविधि के कारण 244 मिलियन ग्राहक खातों को निष्क्रिय कर दिया। इसके अलावा, 424 मिलियन प्रयास किए गए खाता निर्माण को अस्वीकार कर दिया गया क्योंकि उन्होंने धोखाधड़ी और अपमानजनक गतिविधि के अनुरूप पैटर्न प्रदर्शित किए।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Apple stopped over dolar 1.5B in potentially fraudulent transactions in 2020
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: apple, stopped, dolar 15b, potentially, fraudulent, transactions, 2020, gadget news, latest gadgets updates, latest gadgets news in hindi, latest gadgets reviews in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

गैजेट्स

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved