• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

एप्पल ने 4,500 चीनी गेम्स एप स्टोर से हटाए

Apple purges over 4,500 games from China App Store - Gadgets News in Hindi

बीजिंग। एप्पल ने चीनी सरकार के दबाव में आकर अपनी इंटरनेट नीतियों का अनुपालन करते हुए चीनी एप्पल स्टोर से कम से कम 4,500 गेम्स को हटा दिया है। टेकनोड के रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले सप्ताह में केवल दो दिनों में चाइना एप स्टोर से 3,000 से अधिक गेम्स को हटा दिया गया है।

नए नियमों में गेम डेवलपर्स को चीन के एप्पल एप स्टोर में अपने एप अपलोड करने से पहले चीनी नियामकों से एप्रूवल लेना अनिवार्य है।

एप्पल चाइना के मार्केटिंग मैनेजर टॉड कुहन्स ने कहा, "1 जुलाई से चीनी सरकार के नए नियम से हम प्रतिदिन कई गेम एप्स को अपने स्टोर से हटा रहे हैं। अफसोस की बात यह है कि चीन केवल साल में लगभग 1,500 गेम लाइसेंस को मंजूरी देता है और इस प्रक्रिया में छह से 12 महीने लगते हैं, जिससे एप को स्टोर तक अपलोड होने में काफी वक्त लग जाता है। हमने 1 जुलाई को 1,571, 2 जुलाई को 1,805 और 3 जुलाई को 1,276 गेम एप्स को अपने स्टोर से हटाए हैं।"

ऐसा अनुमान है कि चीन के नए प्रतिबंधों के कारण कुल 20,000 से अधिक एप प्रभावित हो सकते हैं।

सेंसर टावर के आंकड़ों के मुताबिक, चीन एप्पल का सबसे बड़ा एप स्टोर बाजार है, जिसकी बिक्री 16.4 बिलियन डालर प्रति वर्ष है। वहीं अमेरिका में 15.4 बिलियन डालर हैं।

वर्तमान में एप्पल चीन में लगभग 60,000 गेम्स को होस्ट करता है, इन सभी एप्स को डाउनलोड करने के लिए यूजर्स को इन्हें खरीदना पड़ता है। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Apple purges over 4,500 games from China App Store
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: apple, apple purges over 4, 500 games from china app store, china app store, gadget news, latest gadgets updates, latest gadgets news in hindi, latest gadgets reviews in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

गैजेट्स

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved