• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

Reliance jio का नए साल का तोहफा, 1 जनवरी से सभी लोकल कॉल्स होंगे फ्री

All domestic calls from Jio to be free from Jan 1 - Gadgets News in Hindi

नई दिल्ली। रिलायंस जियो इंफोकॉम ने घोषणा की है कि वह 1 जनवरी से सभी घरेलू कॉल फ्री कर देगी, क्योंकि सभी घरेलू वॉयस कॉल के लिए इंटरकनेक्ट यूसेज चार्ज (आईयूसी) अब खत्म हो रहे हैं। जियो के एक बयान में कहा गया है कि भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) के निर्देशों के अनुसार, 1 जनवरी, 2021 से देश में 'बिल एंड कीप' लागू किया जा रहा है, इससे सभी घरेलू कॉल के लिए इंटरकनेक्ट यूजेस चार्ज (आईयूसी)खत्म हो जाएगा।

बयान में कहा गया है, "ऑफ-नेट कॉल्स का चार्ज खत्म करने की प्रतिबद्धता पर वापस लौटते हुए जियो इस सुविध को 1 जनवरी 2021 से शुरू करेगा क्योंकि इस दिन से आईयूसी चार्ज खत्म हो जाएगा।"

इसमें यह भी कहा गया है कि जियो नेटवर्क पर नेट के इस्तेमाल से घरेलू वॉयस कॉल की सुविधा हमेशा से फ्री रही है।

सितंबर 2019 में ट्राई द्वारा 1 जनवरी, 2020 के बाद 'बिल एंड कीप' व्यवस्था को लागू करने की समयसीमा बढ़ाई थी तो जियो के पास कोई विकल्प नहीं बचा था। लेकिन उसने अपने ग्राहकों से ऑफ-नेट वॉयस कॉल के लिए चार्ज लेना शुरू कर दिया था।

आगे कहा गया, "ऐसा करते समय जियो ने अपने उपयोगकर्ताओं को आश्वासन दिया था कि यह शुल्क केवल तब तक जारी रहेगा जब तक ट्राई आयूसी चार्ज खत्म नहीं कर देता। आज जियो ने उस वादे को पूरा किया है और ऑफ-नेट वॉयस कॉल को फिर से फ्री कर किया है।"

बयान में कहा गया है कि जियो आम भारतीय को वोएलटीई जैसी एडवांस्ड तकनीकों का लाभ देने की अपनी प्रतिबद्धता पर भी कायम है। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-All domestic calls from Jio to be free from Jan 1
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: all domestic calls from jio to be free from jan 1, jio, domestic calls, reliance jio, gadget news, latest gadgets updates, latest gadgets news in hindi, latest gadgets reviews in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

गैजेट्स

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved