• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

क्रेडिट कार्ड के क्लोन से अमरिका में ऑनलाइन ठगी

States to clone credit cards online swindle - Jaipur News in Hindi

जयपुर। राजस्थान प्रशासनिक सेवा अधिकारी के क्रेडिट कार्ड का क्लोन तैयार कर अमेरिका में ऑनलाइन ठगी करने का मामला सामने आया है। इस संबंध में आरएएस ने अशोक नगर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। यह मामला शनिवार को थाने में दर्ज किया गया।
पुलिस ने बताया कि आरएएस अधिकारी मनीष गोपालन मंत्री राजस्थान सरकार में विशिष्ट सहायक के पद पर तैनात है। उन्होंने मामला दर्ज कराया कि सुबह उसके मोबाइल पर क्रेडिट कार्ड के जरिए 1953.50 डॉलर की खरीदारी करने का मैसेज आया। पीडि़त ने अपना कार्ड संभाला, तो वह उसके पास मिला। बैंक से इस संबंध में जानकारी प्राप्त करने पर अमेरिका में 1953.50 डॉलर (करीब 1 लाख 32 हजार 535 रुपए) की खरीदारी करने के बारे में पता चला। क्रेडिट कार्ड का क्लोन तैयार कर अमेरिका में ऑनलाइन खरीदारी कर चपत लगाने का पता चलने पर पीडि़त थाने पहुंचा और मामला दर्ज कराया। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

बैंक डिटेल जुटाकर की ठगी
रामगंज थाना इलाके में घोड़ा निकास रोड रामगंज निवासी मोहमद शाहिद ने मामला दर्ज कराया कि शनिवार को उसके मोबाइल पर एक युवक का कॉल आया। फोनकत्र्ता ने स्वयं को बैंक कर्मचारी बताया और झांसा देकर बैंक डिटेल व एटीएम कार्ड संबंधी जानकारी जुटा ली। जिसके कुछ देर बाद एटीएम कार्ड के जरिए 67 हजार 595 रुपए की ऑनलाइन शॉपिंग कर चपत लगा दी। मोबाइल पर मैसेज आने पर पीडि़त को ऑनलाइन ठगी का पता चला। पुलिस ने मामला दर्ज कर मोबाइल नंबर के आधार पर शातिर ठग की तलाश शुरू कर दी है।

[@ अवैध संबंध का शक, बदसूरत बनाने के लिए काटी पत्नी की नाक]

यह भी पढ़े

Web Title-States to clone credit cards online swindle
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: states, clone, credit, cards, online, swindle, crime news in hindi, crime news, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

क्राइम

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved