• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

पाकिस्तान:ईशनिंदा के आरोप में पीट-पीट कर छात्र के सिर के टुकडे कर डाले

नई दिल्ली। पाकिस्तान के पेशावर में सोशल मीडिया पर ईशनिंदा से जुडी सामग्री शेयर करने के आरोप में एक छात्र की उसी की यूनिवर्सिटी के प्रांगण में पीट-पीटकर हत्या कर दी गई है। यूनिवर्सिटी तथा पुलिस अधिकारियों ने बताया कि गुरूवार को लगभग 10 छात्रों ने मशाल खान नामक इस छात्र के कपडे उतारकर उसे पीटते हुए अल्लाह हू अकबर के नारे भी लगाए, और उसे तब तक मारते रहे, जब तक उसका सिर फट नहीं गया। समाचार एजेंसी रॉयटर के पास मौजूद एक वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है कि जब मशाल खान की हत्या की जा रही थी, बहुत-से विद्यार्थी खडे तमाशा देख रहे थे।

मुस्लिम-बहुल पाकिस्तान में ईशनिंदा बेहद संवेदनशील मुद्दा है, जहां पैगम्बर मोहम्मद का अपमान किया जाना बेहद जघन्य अपराध माना जाता है, और इसी के चलते सैकडों लोग मौत की सजा दिए जाने का इंतजार करते जेलों में सड रहे हैं, तथा पाकिस्तान में ईशनिंदा का सिर्फ आरोप भर लगा दिया जाना व्यापक हिंसा का कारण बन सकता है। स्थानीय मीडिया तथा सेंटर फॉर रिसर्च एंड सिक्योरिटी स्टडीज के आंकडों के मुताबिक, वर्ष 1990 से अब तक ईशनिंदा के आरोपों में पाकिस्तान में कम से कम 65 लोगों की हत्या की जा चुकी है।
हाल में इस मुद्दे पर पाकिस्तान सरकार भी बोलती रही है, और प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने भी पिछले माह ईशनिंदा करने वाली सामग्री को ऑनलाइन प्लेटफॉर्म से हटाने के लिए आदेश जारी कर कहा था कि इस तरह की कोई भी सामग्री पोस्ट करने वालों के खिलाफ कडी कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-pakistani student lynched to death accusing for blasphemy
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: student, lynched, mob, blasphemy, pakistan, murder, crime news in hindi, crime news
Khaskhabar.com Facebook Page:

क्राइम

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved