• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

खाते से ऑनलाइन 22 हजार निकाले, मामला दर्ज

Extracted from the account 22 thousand, booked - Hisar News in Hindi

हिसार । नोटबंदी के चलते नागरिकों से फोन कॉल कर ठगी करने वाला गिरोह अब ऑनलाइन ठगी करने के तरीके अपना रहा है। पटेल नगर निवासी बीएससी की छात्रा पूजा जब घर की जरूरतों के लिए अपने बैंक खाते से पैसा निकलवाने के लिए सेक्टर-15 स्थित पीएनबी की शाखा के बाहर लाइन में खड़ी थी तो उनके पास एक के बाद एक, तीन एसएमएस आए, जिनके जरिए उनको पता चला कि उनके खाते से 22 हजार रुपए की नकदी निकली है।

हैरत की बात है कि उन्होंने न तो किसी को फोन के जरिए अपने अकाउंट की कोई जानकारी दी और न ही अपने कार्ड का कोई पासवर्ड दिया। उन्होंने तुरंत अपने बैंक अकाउंट से सभी तरह की ट्रान्जैक्शन को रोक दिया। ठगी का शिकार हुई पूजा का खाता सेक्टर-15 स्थित पीएनबी की शाखा में है। उनके भाई वेद पाठक ने बताया कि बैंक से मिली जानकारी के अनुसार उनके अकाउंट से 2 हजार, 10 हजार व 10 हजार करके तीन बार पैसा निकाला और उस राशि को स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की किसी शाखा के बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर दिए। दिलचस्प बात है कि ठग ने जो राशि एसबीआई के खाते में ट्रांसफर की है, वे दोनों एक ही बैंक के अलग-अलग खाते हैं।
बैंक खुलने से पहले ही कर ली ठगी
वेद पाठक ने बताया कि उनकी बहन के खाते से सुबह 9 बजे तक 22 हजार रुपए की नकदी निकल चुकी थी। उन्होंने बताया कि सुबह 8 बजकर 55 मिनट और 41 सैकेंड पर 9999 रुपए निकले, जोकि एसबीआई के खाते में ट्रांसफर करवाए गए हैं। वहीं एसबीआई के ही एक अन्य खाते में ठग ने 9999 रुपए 8 बजकर 58 मिनट और 25 सैकेंड पर ट्रांसफर किए हैं।

पुलिस निष्क्रिय
ठगों द्वारा जो राशि पीडि़ता पूजा के खाते से निकाली गई है, उस राशि को ठगने वालों तक पहुंचने के लिए पीडि़ता का परिवार पहले पीएलए पुलिस चौकी पहुंचा। फिर कोर्ट कॉम्पलेक्स पहुंचा और आखिर में पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचे। वेद पाठक ने बताया कि दोनों पुलिस चौकी ने इस मामले में एफआईआर दर्ज नहीं करते हुए इस मामले में बैंक अधिकारियों से ही मदद लेने की बात कही। वेद इसके बाद पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचे, मगर एसपी अपने कार्यालय में नहीं थे। उन्होंने बैंक अधिकारियों से अपील कर ठग तक पहुंचने की कोशिश आरंभ की। बैंक प्रबंधन ने पीडि़त परिवार की मदद की और उन्हें यथा संभव जानकारी उपलब्ध करवा दी है।

पकड़ने जाएंगे तो पैसा तुम्हें देना होगा

पूजा के भाई वेदपाठक ने कहा कि जब वे ठगी की शिकायत को लेकर पीएलए पुलिस चौकी पहुंचे तो वहां मौजूद पुलिसकर्मी ने उन्हें कहा कि ये ठग बिहार, यूपी या एमपी में बैठे होंगे। वहां यहां की पुलिस कैसे पहुंचेगी। यदि इस मामले की जांच करनी है और आरोपी तक पहुंचना है तो वहां जाना पड़ेगा और वहां जाने के लिए जो खर्चा होगा, वह शिकायतकर्ता को ही देना होगा।


[@ दहेज नहीं लाई तो माथे पर गुदवाया मेरा बाप चोर, शरीर पर गालियां]

यह भी पढ़े

Web Title-Extracted from the account 22 thousand, booked
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: extracted, account, 22 thousand, booked, crime news in hindi, crime news, hisar news, hisar news in hindi, real time hisar city news, real time news, hisar news khas khabar, hisar news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

क्राइम

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved