• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

10 साल की बेटी से बलात्कार करने पर पिता को मिली उम्रकैद की सजा

Delhi court sentences man to life imprisonment for rape - Crime News in Hindi

नई दिल्ली। एक व्यक्ति को अपनी 10 साल की बेटी से बलात्कार (Rape) करने के जुर्म में दिल्ली की एक अदालत ने आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। विशेष न्यायाधीश सीमा मैनी (Seema Maini) ने 40 वर्षीय व्यक्ति को पॉक्सो (बाल यौन अपराध संरक्षण) अधिनियम की धारा 6 और भारतीय दंड संहिता की धारा 376 (2) के तहत दोषी ठहराया। अदालत ने उस पर 10,000 रुपये का जुर्माना भी लगाया।

अदालत ने कहा, परिदृश्य भयावह है और जब यह भयावह अपराध किसी के अपने पिता द्वारा किया जाता है, जिसे बच्चे के लिए एक रक्षक और संरक्षक माना जाता है, तो उससे होने वाली शारीरिक, मानसिक और मनोवैज्ञानिक क्षति इतने बड़े स्तर की होती है, जिसका अंदाजा नहीं लगाया जा सकता।

अदालत ने अपनी टिप्पणी में कहा कि दोषी एक ऐसा दरिंदा है, जिसने अपनी ही बेटी के साथ बलात्कार किया है और वह किसी भी तरह से माफी का हकदार नहीं है। दया की कोई भी दलील, जिसमें चाहे कुछ भी आधार पर दिया गया हो, वो सब निरर्थक है। अदालत ने दिल्ली राज्य कानूनी सेवा प्राधिकरण (डीएलएसए) को पीड़िता को पांच लाख रुपये का मुआवजा देने का भी निर्देश दिया, जो अब 13 वर्ष की हो गई है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Delhi court sentences man to life imprisonment for rape
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: delhi court, 10-year-old daughter, special judge seema maini, delhi state legal services authority, delhi court sentences man to life imprisonment for rape, crime news, crime news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

क्राइम

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved