• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

साइबर ठगों ने व्यापारी के खाते से निकाले 75 लाख रुपए

Cyber crooks extracted the 75 lakh rupees from merchant account - Udaipur News in Hindi

उदयपुर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की कैशलेस मुहिम का आईटी एक्सपर्ट ठगों ने फायदा उठाते हुए उदयपुर में एक व्यापारी के साथ लाखों रुपए की ठगी को अंजाम दिया। दरअसल गणेश अग्रवाल और उसके पुत्र विपुल अग्रवाल के नाम से पहले ठगों ने उनके नम्बर की फर्जी सिम निकलवाई और उसके बाद उससे ठगी करने का प्रयास किया, लेकिन डुप्लीकेट सिम की सूचना गणेश अग्रवाल को मिली तो उसने तुरंत सिम बंद करवा दी। ठगों ने हार नहीं मानी ओर गणेश अग्रवाल के पुत्र दीपक अग्रवाल जो कि नडियाद में रहता है, उसके नाम से फर्जी सिम निकलवाई और दोनों के अकाउंट से एक करोड़ से ज्यादा का ट्रांजेक्शन कर दिया। ऐसे में दीपक को भनक लग गई और उसने पूरे मामले की जानकारी उसके पिता गणेश अग्रवाल को दी। गणेश अग्रवाल ने अपने और अपने पुत्र विपुल अग्रवाल की फर्जी सिम का मामला सूरजपोल थाने में दर्ज करवाया।

यह मामला एक माह पुराना है। पुलिस ने चार जनवरी को मामला दर्ज किया, लेकिन उसके बाद से उसे ठंडे बस्ते में डाल दिया और गणेश अग्रवाल को किसी भी तरह से संतुष्टिपूर्ण जवाब नहीं दिया। ऐसे मेंं अब मामला उजागर होने के बाद पुलिस जल्द से जल्द से आरोपी की तलाश करने की बात कर रही है। इस मामलें में आईटी एक्सपर्ट ठगों ने एक करोड़ से ज्यादा का आनॅलाइन ट्रांजेक्शन कर दिया, लेकिन गणेश अग्रवाल की सर्तकता के चलते उनके 25 लाख रुपए ज्यादा की राशि बच गई, लेकिन 75 लाख रुपए 27 ट्रांजेक्शन के माध्यम से अलग-अलग खातों में चले गए। हालाकि यह ट्रांजेक्शन गुजरात के नडियाद के मोबाइल नंबर से हुए है, लेकिन गणेश अग्रवाल की मानें तो टेलीकॉम कंपनियों की गलतियों से यह मामला हुआ है। गणेश अग्रवाल का कहना है कि पुलिस मामला दर्ज करने के बाद फर्जी सिम निकलवाने वाले की तलाश कर लेती तो वह उसके बेटे के नंबर से फर्जी सिम नहीं निकलवाता और न ही यह पूरा मामला होता। वहीं सूरजपोल थाना पुलिस मामला उजागर होने के बाद अब जल्द से जल्द आरोपी की तलाश की बात कर रही है साथ ही ट्राजेक्शन गुजरात के नडियाद से होने से टालमटोल करने में भी जुटी हुई है।

[@ फेसबुक पर हुआ इश्क भारी पडा युवती को ]

[@ अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे]

यह भी पढ़े

Web Title-Cyber crooks extracted the 75 lakh rupees from merchant account
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: cyber crooks, extracted, 75 lakh rupees, merchant, account , crime news in hindi, crime news, udaipur news, udaipur news in hindi, real time udaipur city news, real time news, udaipur news khas khabar, udaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

क्राइम

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved