• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

बुलदंशहर ले जाकर भ्रूण जांच करने वाले पकड़े, गिरफ्तारी नहीं हो सकी

Buldnshhr investigating caught by moving fetus, could not arrest - Sonipat News in Hindi

सोनीपत। हरियाणा से महिलाओं को उत्तरप्रदेश के बुलंदशहर में ले जाकर भ्रूण परीक्षण करने वाले डाक्टर को हरियाणा स्वास्थ्य विभाग की टीम ने रंगे हाथों पकड़ लिया लेकिन स्थानीय प्रशासन का सहयोग नहीं मिलने के कारण कार्रवाई नहीं हो सकी।

पिछले तीन-चार दिनों से लिंग परीक्षण करने वाले दलालों और डाक्टरो के खिलाफ कार्रवाई करने की तैयारी कर रही थी। शुक्रवार को विभाग टीम ने मेरठ में भ्रूण जांच करवाने वाले केंद्र पर छापा मारने के लिए पहुंची, लेकिन वहां के डाक्टर की मां की मौत होने के कारण काम नहीं बन सका। विभाग की टीम ने जिस महिला को फर्जी ग्राहक बनाकर भेजा तो उसे डाक्टर द्वारा बुलंदशहर का पता थमा दिया। टीम बुलंदशहर पहुंची और वहां के प्रशासन से सहयोग करने के लिए कहा।

वहां के प्रशासन ने विभाग की टीम की मद्द करने से मना कर दिया। टीम का नेतृत्व कर रहे डाक्टर आदर्श शर्मा ने बताया कि सूचना मिल रही थी कि सोनीपत से यूपी ले जाकर भ्रूण जांच करवाई जाती है। मामले को लेकर टीम का गठन किया गया और छापा मारा गया। भ्रूण जांच करने का सौदा 10 हजार रूपये में तय हुआ। लेकिन आठ रूपये जांच केंद्र के डाक्टर को थमाये गये। टीम ने छापा मारकर आठ हजार रूपये सहित डाक्टर को नंगे हाथों पकड़ लिया। विभाग की टीम ने अलट्रसाऊंड की मशीन को सील कर दिया। कानूनी कार्यावाही के लिए वहां के प्रशासन से बात की तो उन्होंने हाथ खड़े कर दिये।

जिला पीएनडीटी अधिकारी डा. आदर्श शर्मा ने बताया कि स्वास्थ्य अधिकारियों ने एक नकली ग्राहक तैयार किया। उसको बिचौलिये के पास भेज दिया। दस हजार रुपये में सौदा तय हुआ। बिचौलिया गर्भवती महिला को लेकर मेरठ गया, लेकिन वहां पर अल्ट्रसाउंड नहीं हो सकी। इसके बाद बुलंदशहर के शोभाराम अस्पताल में गर्भवती महिला को लेकर गया वहां पर उसका अल्ट्रसाउंड कर रहे थे। इसी दौरान सोनीपत स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंच गई। उन्होंने आरापेियों को रंगे हाथों पकड़ लिया। मौके दस हजार रुपये भी बरामद किए। स्वास्थ्य अधिकारियों ने जब स्थानीय प्रशसन से कार्रवाई में सहयोग की मांग की तो उन्होंने इंकार कर दिया।जिसके चलते कोई कागजी कार्रवाई नहीं हो सकी।


[@ नशीला पदार्थ पिला महिला से सामूहिक दुष्कर्म कर बनाया MMS]

यह भी पढ़े

Web Title-Buldnshhr investigating caught by moving fetus, could not arrest
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: buldnshhr investigating caught by moving fetus, could not arrest, crime news in hindi, crime news, sonipat news, sonipat news in hindi, real time sonipat city news, real time news, sonipat news khas khabar, sonipat news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

क्राइम

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved