• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

सुप्रीम कोर्ट ने SSC CGL 2017 के परिणाम जारी करने पर लगाई रोक

SC stays results of SSC CGL and senior secondary level 2017 exams - Career News in Hindi

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने कर्मचारी चयन आयोग (स्टाफ सलेक्शन कमीशन) संयुक्त स्नातक स्तर परीक्षा 2017 (एसएससी सीजीएल) और एसएससी संयुक्त उच्चतर माध्यमिक स्तर परीक्षा, 2017 का परिणाम जारी करने पर रोक लगा दी है। अदालत ने कहा पहली नजर में पूरी एसएससी परीक्षा प्रक्रिया और परीक्षा में गड़बड़ी नजर आ रही है। न्यायालय ने कहा कि वह एसएससी परीक्षा घोटाले से लाभान्वित होने वाले लोगों को सेवा में शामिल नहीं होने से रोक सकती है।

आपको बता दें कि पिछले साल एसएससी के पेपर लीक होने के बाद छात्रों ने विरोध प्रदर्शन किया था। इस मामले में केंद्र सरकार ने सीबीआई जांच के आदेश दिए। जांच एजेंसी ने पाया कि एसएससी की सीजीएल टियर-2 की परीक्षा 17 फरवरी 2018 से 22 फरवरी 2018 के बीच दो बैच में होनी थी। पहली पारी की परीक्षा का समय सुबह 10:30 बजे और दूसरी पारी की परीक्षा का समय दोपहर 2:30 बजे से था।

21 फरवरी 2018 को परीक्षा के लिए चेन्नई स्थित सिफी टेक्नोलॉजी के हेडक्वाटर ने मुंबई स्थिति डाटा सेंटर से सुबह 9:30 बजे से सुबह 10 बजे के बीच सभी प्रश्न पत्रों को सभी परीक्षा सेंटर के सिस्टम में अपलोड कर दिया। सुबह करीब 10 बजे सेंट्रल हेल्पडेक्स टीम ने सभी वेन्यू साइट सुपरवाइजर को क्विश्चन पैक (क्यूपी) एक्टीवेशन पॉसवर्ड उपलब्ध करा दिया।

इसके बाद साइट सुपरवाइजर ने यह पासवर्ड सभी एग्जामिनेशन कंट्रोलर को भेज दिया। इसी बीच सुबह करीब 10:10 बजे फेसबुक के एसएससीट्यूब पेज पर 7 प्रश्न पत्र वायरल हो गए, जबकि इन प्रश्नपत्रों को सुबह 10:30 बजे अनलॉक होना था।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-SC stays results of SSC CGL and senior secondary level 2017 exams
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: supreme court, staff selection commission, ssc, combined graduate level, results of ssc cgl, senior secondary level 2017 exams, career news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

करियर

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved